--Advertisement--

अहिल्या देवी के नाम का बनेगा सामुदायिक भवन

Dainik Bhaskar

Jun 07, 2018, 03:25 AM IST

Burhanpur News - भास्कर संवाददाता | बुरहानपुर धनगर समाज ने राजमाता अहिल्या देवी की 93वीं जयंती मनाई। इसमें सांसद निधि, राज्य शासन...

अहिल्या देवी के नाम का बनेगा सामुदायिक भवन
भास्कर संवाददाता | बुरहानपुर

धनगर समाज ने राजमाता अहिल्या देवी की 93वीं जयंती मनाई। इसमें सांसद निधि, राज्य शासन और घुमक्कड़ जाति आयोग से 35 लाख रुपए सामुदायिक भवन निर्माण के लिए दान की घोषणा की गई। इस राशि से समाज का पहला सबसे बड़ा भवन बनेगा। समाजजन ने अगला कार्यक्रम नए भवन में कराने का निर्णय लिया। जनप्रतिनिधियों ने भी उनके निर्णय को पूरा करने का आश्वासन दिया।

बुधवार सुबह 9.30 बजे लालबाग हनुमान व्यायामशाला के पास से धनगर समाजजन बाइक रैली के रूप में निकले। लगभग 500 बाइक पर 1 हजार से ज्यादा समाजजन बहादरपुर रोड से आधे घंटे में कार्यक्रम स्थल पहुंचे। इंदिरा नगर के खंडेराव मंदिर स्थित कार्यक्रम स्थल पर रैली का समापन हुआ। इसमें भाजपा युवा मोर्चा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य हर्षवर्धनसिंह चौहान शामिल हुए। मंच से हर्षवर्धनसिंह चौहान ने कहा भारत में अनेक राजा और महारानियां व रानियों ने राज्य किया था। उसमें से केवल रानी अहिल्यादेवी को ही राजमाता नाम से संबोधित करने लगे। रानी अहिल्यादेवी सदा सत्य न्याय करती थी। उन्होंने अपने एक मात्र पुत्र के द्वारा किए गए अपराध के लिए उसे हाथी के पैरों से कुचलवा दिया था, ऐसे समाज धनगर की आराध्य देवी को नमन करता हूं। इस दौरान राज्यसभा सांसद डॉ. विकास महात्म, जिला अध्यक्ष विजय गुप्ता, विधायक मंजू दादू , महापौर अनिल भोसले, पावरलूम फेडरशन अध्यक्ष ज्ञानेश्वर पाटील, संजय जाधव, लक्ष्मण महाजन, राजू पाटीदार, प्रवीण शहाणे, विजय उमाले सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे।

राजमाता अहिल्या देवी की 293वीं जयंती पर निकली धनकर समाजजन की बाइक रैली

राजमाता अहिल्या देवी की जयंती पर निकली बाइक रैली में 500 से ज्यादा धनगर समाजजन शहर से निकले।

भवन निर्माण के लिए मिलेगी आिर्थक सहायता

सांसद निधि से पांच लाख भवन निर्माण के लिए दिलवाने की घोषणा की। मप्र सरकार की ओर से 20 लाख की राशि स्वीकृत कराई। जबकि घुमक्कड जाती आयोग अध्यक्ष संजय जाधव ने 10 लाख रुपए देने की घोषणा की।

X
अहिल्या देवी के नाम का बनेगा सामुदायिक भवन
Astrology

Recommended

Click to listen..