Hindi News »Madhya Pradesh »Burhanpur» निगम के 48 वार्डों में 8 टैंकरों से मुफ्त बंटेगा पानी

निगम के 48 वार्डों में 8 टैंकरों से मुफ्त बंटेगा पानी

भास्कर संवाददाता | बुरहानपुर जल संकट से जूझ रहे शहरवासियों में जल वितरण के लिए महिला बाल विकास मंत्री ने आठ...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 28, 2018, 03:30 AM IST

निगम के 48 वार्डों में 8 टैंकरों से मुफ्त बंटेगा पानी
भास्कर संवाददाता | बुरहानपुर

जल संकट से जूझ रहे शहरवासियों में जल वितरण के लिए महिला बाल विकास मंत्री ने आठ टैंकरों का लोकार्पण कर निगम के 48 वार्डों में घर-घर तक नि:शुल्क भेज दिए। ये जरुरतमंदों को हर समय उपलब्ध होंगे। इसके लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा।

महिला बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस ने खुद के खर्च चार और विधायक निधि से चार टैंकर खरीदे है। जिसे संचालन के लिए रविवार को नगर निगम को सौंप दिए है। दोपहर 1 बजे जय स्तंभ स्थित पानी की टंकी के पास लोकार्पण हुआ। इससे अब बहुत हद तक पानी की कमी नहीं होगी। मंत्री ने कहा टैंकरों को 48 वार्डोें में विभाजित कर जल वितरण शुरू करो। तीन-तीन टैंकरों का क्षेत्र तय कर लें, जिससे पेयजल सप्लाय करने में आसानी होगी। पहले से 12-12 हजार लीटर के 2 पानी के टैंकर जल वितरण कर रहे हैं। नए और पुरानों का जोड़कर वार्ड विभाजित करें। इससे वितरण में आसानी होगी और व्यवस्था भी नहीं बिगड़ेगी। निगमायुक्त इसका शेड्यूल बना लें, ज्यादा जरुरत वाले स्थानों पर पहले ध्यान दे। इस दौरान निगमाध्यक्ष मनोज तारवाला, निगमायुक्त पवनसिंह, जनपद पंचायत अध्यक्ष किशोर पाटील, जगदीश कपूर, बलराज नावानी, अमित मिश्रा, संभाजीराव सगरे, वीरेंद्र तिवारी, रूद्रेश्वर एंडोले, चिंतामन महाजन सहित अन्य मौजूद थे।

एक दर्जन से ज्यादा वार्ड प्रभावित- वर्तमान में एक दर्जन से ज्यादा वार्ड जलसंकट से प्रभावित है। जिनकी पूर्ति के लिए निगम सहित जनप्रतिनिधियों के एक दर्जन से ज्यादा टैंकर चल रहे है। जो वार्ड पार्षद के टैंकर घूम रहे, वो सिर्फ अपने क्षेत्र की पूर्ति कर रहे। पड़ोसी वार्डों में पार्षद उनका नाम देखकर चिढ़ रहे।

महिला बाल विकास मंत्री ने खुद और विधायक निधि से चार-चार टैंकर खरीदकर निगम को दिए

महिला बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस ने झंडी दिखाकर वार्डों में टैंकर रवाना किए।

निगम ले रहा पानी के बदले शुल्क

निगम के टैंकर जिन वार्डों में पहुंच रहे, अधिकांश क्षेत्रों से पानी के बदले शुल्क लिया जा रहा है। जिसकी नगर निगम की ओर से रसीद काटी जाती है। ज्यादा जरुरत वाले क्षेत्रों में निगम अपनी ओर से पूर्ति कर रहा। जरुरत ज्यादा और टैंकर कम होने से समय पर पानी उपलब्ध नहीं हो पाता।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Burhanpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×