--Advertisement--

हिंसा के विरोध के दौरान तोड़फोड़, मारपीट करने वाला जितेंद्र जिलाबदर

प्रदर्शन के नाम पर तोड़फोड़ मारपीट हिंसा करने वालों की तैयार हो रही सूची भास्कर संवाददाता | बुरहानपुर भीमा...

Dainik Bhaskar

May 30, 2018, 03:30 AM IST
प्रदर्शन के नाम पर तोड़फोड़ मारपीट हिंसा करने वालों की तैयार हो रही सूची

भास्कर संवाददाता | बुरहानपुर

भीमा कोरेगांव हिंसा के विराेध में 4 जनवरी को शहर बंद के दौरान बस स्टैंड क्षेत्र में बसों में तोड़फोड़ कर ड्राइवरों के साथ मारपीट करने वाले आरोपियों में मुख्य आरोपी जितेंद्र पिता रतन तायड़े निवासी दौलतपुरा को एक साल के लिए जिलाबदर कर दिया है। एसपी पंकज श्रीवास्तव के प्रतिवेदन पर कलेक्टर सत्येंद्रसिंह ने यह कार्रवाई की है।

आरोपी पर बुरहानपुर जिले साथ साथ पड़ोसी जिले खंडवा , खरगोन, हरदा व बड़वानी की सीमा में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है। यह अपराधी बिना पूर्व अनुमति के इन जिलों में प्रवेश नहीं कर सकेगा। आरोपी जितेंद्र तायड़े और उसे दस साथियों पर कोतवाली पुलिस ने आईपीसी की धारा 294, 323, 147, 148, 149, 427, 506 सहित 3 / 4 लोक सम्पत्ति को नुकसानी का निवारण अधिनियम 1984 के तहत केस दर्ज कर कोर्ट में चालान पेश किया था। जहां से आरोपियों को जेल भेजा गया था। फिलहाल सभी आरोपी जमानत पर है। एसपी पंकज श्रीवास्तव ने बताया शहर में हिंसा फैलाने वाले कुछ और भी अपराधियों की रिकार्डवार सूची तैयार की जा रही है। जल्द ही उन्हें भी जिले की सीमा से बाहर किया जाएगा। 20 अप्रैल को कठुआ रेप कांड का विरोध कर रहे जिन आरोपियों ने हिंसा फैलाई थी उन्हें भी चिन्हित कर लिया है। जल्द ही आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी।

और इधर... कलेक्टर ने आदतन अपराधी को किया जिलाबदर

कलेक्टर सत्येंद्रसिंह ने एसपी पंकज श्रीवास्तव की अनुशंसा पर आदतन अपराधी को एक वर्ष के लिए जिलाबदर किया है। कलेक्टर ने जितेंद्र पिता रतन तायड़े निवासी दौलतपुरा को बुरहानपुर जिले सहित खंडवा, खरगोन, हरदा व बड़वानी की सीमा में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है। यह अपराधी बिना पूर्व अनुमति के इन जिलों में प्रवेश नहीं कर सकेगा।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..