Hindi News »Madhya Pradesh »Burhanpur» बोहरा समाज की ईद आज, चांद कल दिखा तो मुस्लिम समाज परसो मनाएगा

बोहरा समाज की ईद आज, चांद कल दिखा तो मुस्लिम समाज परसो मनाएगा

भास्कर संवाददाता | बुरहानपुर दाऊदी बोहरा समाज के बुधवार को 30 रोजे पूरे हो गए इसके साथ ही एक माह से चला आ रहा नमाज...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 14, 2018, 03:30 AM IST

बोहरा समाज की ईद आज, चांद कल दिखा तो मुस्लिम समाज परसो मनाएगा
भास्कर संवाददाता | बुरहानपुर

दाऊदी बोहरा समाज के बुधवार को 30 रोजे पूरे हो गए इसके साथ ही एक माह से चला आ रहा नमाज और तिलावत का सिलसिला भी रुक गया। अब अगले साल अप्रैल में माह-ए-रमजान आएंगे। एक महीने से इबादत में मशगुल रोजेदारों ने नम आंखों से रमजान माह को अलविदा कहा। गुरुवार सुबह फजर की नमाज के साथ ही ईद की विशेष नमाज न्यू नजमी मस्जिद में आमिल अली असगर भाईसाहब पढ़ाएंगे।

इसके अलावा दरगाह-ए-हकीमी सहित शहर की 14 बोहरा मस्जिदों में भी ईद की प्रमुख नमाज अदा की जाएगी। बोहरा समाज के मुल्ला तफज्जुल अली मुलायमवाला ने बताया सभी मस्जिदों में नमाज की तैयारी पूरी कर ली गई है। वहीं मुस्लिम समाजजन शनिवार को ईद मनाएंगे। इस बार शुक्रवार को चांद का दीदार होते ही ईद का ऐलान हो जाएगा ईद की विशेष नमाज के लिए मस्जिदों में नमाज का समय भी तय हो गया है। शाहजहानी ईदगाह, कदम-ए-रसूल, जामा मस्जिद सहित प्रमुख ईदगाह व मस्जिदों में तय समानुसार ईद की नमाज होगी। बुधवार को ईदगाह सहित मस्जिदों के आसपास का अफसरों ने निरीक्षण किया।

दाऊदपुरा स्थित न्यू नजमी मस्जिद में रोशनी की गई।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Burhanpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×