• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Burhanpur
  • आईआईटी जेईई एडवांस में मेक्रोविजन के 27 विद्यार्थियों का चयन हुआ
--Advertisement--

आईआईटी-जेईई एडवांस में मेक्रोविजन के 27 विद्यार्थियों का चयन हुआ

Dainik Bhaskar

Jun 11, 2018, 03:35 AM IST

Burhanpur News - मेक्रो विजन एकेडमी को आईआईटी- जेईई एडवांस में अपार सफलता मिली बुरहानपुर, (बिजनेस न्यूज) | परीक्षा परिणामो से...

आईआईटी-जेईई एडवांस में मेक्रोविजन के 27 विद्यार्थियों का चयन हुआ

मेक्रो विजन एकेडमी को आईआईटी- जेईई एडवांस में अपार सफलता मिली

बुरहानपुर, (बिजनेस न्यूज) | परीक्षा परिणामो से राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त शैक्षणिक संस्था मेक्रोविजन एकेडमी से इस वर्ष 2017-18 में आईआईटी- जेईई एडवांस में कुल 27 विद्यार्थियों का चयन हुआ है। जो अपने आप में एक रिकार्ड है। इस वर्ष एडवांस में केवल 11279 विद्यार्थियों ने ही क्वालीफाय किया है। जबकि पिछले साल यह संख्या 50333 थी। इन 11279 क्वालीफाय विद्यार्थियों में से 27 विद्यार्थी मेक्रोविज़न एकेडमी के हैं। यह एक सर्वश्रेष्ठ परिणाम है। एकेडमी से पारस जड़िया, पलाश गुप्ता, जय पाटील, आलोक मुंशी, सितांशु शुक्ला, अनीस दुआ, तनिष्क बंसल, कुमार उज्जवल, नागेन्द्र सिंह तोमर, ऋषभ सिंह, कुणाल सहारे, संकेत सिन्हा, आदित्य आंबेश, दिव्य प्रकाश, प्रतीक जैसवाल, मृत्युंजय झा, आयुष पालीवाल, अभय गुप्ता, निमेष जैन का चयन हुआ है।

उल्लेखनीय है कि 12वीं के छात्र शिवम पाटील ने पूरे इंदौर संभाग में बाॅयोलाजी में 12वीं सीबीएसई परीक्षा में 96.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर इंदौर संभाग में एकेडमी और संभाग का नाम रोशन किया। शिवम ने बाॅयोलाजी में 100/100 और केमेस्ट्री में 100/100 अंक प्राप्त किए। जीव विज्ञान में आज तक बुरहानपुर जिले में किसी भी विद्यार्थी को यह उपलब्धि प्राप्त नहीं हुई। मेक्रोविज़न एकेडमी का कक्षा 10वी और 12वीं का परीक्षा परिणाम भी शत-प्रतिशत रहा है। इसके अतिरिक्त इस वर्ष आइआइटी जेईई मैन्स में मेक्रोविजन एकेडमी के 175 विद्यार्थियों का चयन ने शिक्षा जगत में तूफान मचा दिया है। वीआईटीईईई वैल्लूर इस्टीट्यूट आॅफ टेक्नोलॉजी मद्रास में 225 छात्रों का चयन हुआ है। रमास्वामी मेमोरियल यूनिवर्सिटी चैन्नई में 107 साइंस एंड टेक्नोलाॅजी इंस्टीट्यूट के रूप में आया है। एनटीएसई के पहले चरण में 17 विद्यार्थियों का चयन हुआ है। मेक्रो विजन एकेडमी संपूर्ण भारत वर्ष में अपना नाम तेजी से दिन दुगनी रात चौगुनी की तर्ज पर काम कर रही है। एकेडमी के संचालक आनंद प्रकाश चौकसे, मंजू चौकसे की मेहनत का ही परिणाम है जो स्कूल परिसर में लोकल अभिभावक की तरह रहकर बच्चों को पूरे समय उत्साहवर्धन पढ़ाई के लिए प्रेरित करते हैं। इस कार्य में संपूर्ण शिक्षक भी साथ दे रहे हैं।

आलोक मुंशी

पलाश गुप्ता

अनिस दुआ

पारस जड़िया

दिव्य प्रकाश

सितांशु शुक्ला

जय पाटील

तनिष्क बंसल

X
आईआईटी-जेईई एडवांस में मेक्रोविजन के 27 विद्यार्थियों का चयन हुआ
Astrology

Recommended

Click to listen..