Hindi News »Madhya Pradesh »Burhanpur» टाउनशिप में चोरी की बिजली, कंपनी चालक व 8 लोगों ने अस्थायी मीटर ले बांटे 20 अवैध कनेक्शन

टाउनशिप में चोरी की बिजली, कंपनी चालक व 8 लोगों ने अस्थायी मीटर ले बांटे 20 अवैध कनेक्शन

भास्कर संवाददाता | बुरहानपुर बिजली कंपनी में मेंटेनेंस विभाग के ड्राइवर सहित अन्य सात लोगों ने पोल से अस्थायी...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 23, 2018, 03:45 AM IST

टाउनशिप में चोरी की बिजली, कंपनी चालक व 8 लोगों ने अस्थायी मीटर ले बांटे 20 अवैध कनेक्शन
भास्कर संवाददाता | बुरहानपुर

बिजली कंपनी में मेंटेनेंस विभाग के ड्राइवर सहित अन्य सात लोगों ने पोल से अस्थायी मीटर लेकर सुंदर नगर के 120 मकान की टाउनशिप में 20 से ज्यादा परिवारों में अवैध बिजली के कनेक्शन बांट दिए। करीब छह माह से ये टाउनशिप चोरी की बिजली से रोशन हो रही है।

नगर निगम ने आठ महीने पहले 108 परिवारों को मकान आवंटित किए थे। तब से अब तक यहां स्थायी बिजली की लाइन नहीं बिछी है। कुछ माह तक लोगों ने चिमनियों में रात गुजारी, लेकिन नगर निगम ने कोई प्रयास नहीं किए। गर्मी आने से पहले लोगों ने अस्थायी कनेक्शन ले लिए। इसमें बिजली कंपनी के ड्राइवर भारत चौहान, मनोज चौधरी, मनोज गढ़वाल, बैरागी सहित अन्य सात लोग शामिल हैं। क्षेत्र से गए पोल पर उनके मीटर लगे हुए हैं। घरों के पास दीवाराें पर उसके कटआउट लगाए हैं। इसमें से उन्होंने अवैध 20 से ज्यादा कनेक्शन बांटे। इसमें किसी ने दो से तीन तो किसी ने आठ अवैध कनेक्शन दिए। इसके बदले मीटर मालिकों ने एक-एक हजार रुपए लिए। हर महीने मीटर का लगभग ढ़ाई से तीन हजार बिल आ रहा। इसमें अवैध कनेक्शनधारियों से हजार-हजार रुपए वसूल रहे। इसमें से कुछ बिजली बिल का भुगतान कर रहे, बाकी राशि से अपना खर्च पूरा कर रहे हैं।

बिजली कंपनी के ड्राइवर भरत चौहान ने कहा सात हजार रुपए डिपॉजिट देकर अस्थायी कनेक्शन लिया है। 1300 रुपए बिल भरना जरुरी है। बाकी लोगों की हैसियत नहीं थी, इसलिए मैंने दो लोगों को कनेक्शन दिए। ऐसा मैंने नहीं अन्य लोगों ने भी किया है। यहां लगभग सात लोगों ने मीटर लिए है। इसमें से किसी ने दो तो कोई ने तीन कनेक्शन बांटे हंै। हर महीने जो बिजली बिल बनता है, उसमें से हिस्सा कर राशि जुटाकर भुगतान करते हंै। ऐसा करना नहीं चाहिए, लेकिन मजबूरी है अब क्या करे। गर्मी में सब बेहाल हो गए हैं।

बाएं हाथ पर भूतल के मकान से बिजली कंपनी में मेंटेनेंस विभाग के ड्रावइर भरत चौहान ने सामने के मकानों में कनेक्शन दिए हैं।

ठेकेदार से रेट मिलने पर भी रोड निर्माण नहीं किया

निगम को टाऊनशीप तक पहुंचमार्ग भी बनाना है। रोड बनाने के लिए टेंडर भी निकल चुके है। निगम को ठेकेदारों से रेट भी मिल गए है, लेकिन अब तक निर्माण शुरू नहीं हो पाया है। जर्जर रोड से लोग परेशान है। शिकारपुरा स्थित मकानों के भी यहीं हाल है।

15400 रु. देने भी बिजली कनेक्शन नहीं मिला

दिसंबर से क्षेत्र में ट्यूबवेल खुद चुकी है। जिसमें लगभग पांच इंच तक पानी लगा है। लेकिन अब तक मोटर नहीं लगाया है। चलाने के लिए बिजली कनेक्शन लेना है। उसके लिए कंपनी को 15400 रूपए दे चुके। लेकिन दिसंबर से अब तक कनेक्शन नहीं मिला है।

निगम को करना है ये बिजली व्यवस्था

टाऊनशीप में आठ अलग-अलग बिल्डिंग बनी है। जिनकी गलियां भी अलग-अलग बनी है। जहां से उनकी निकास की व्यवस्था है। जहां पोल लगाकर लाइन बिछाना है।

बिजली के टेंडर लग चुके है, जल्द बिजली पहुंचाएंगे

बिजली कंपनी से स्टीमेट ले लिया है। टेंडर भी लग चुके है। जल्द बिजली पहुंचाएंगे। रोड का निर्माण भी शुरू हो जाएगा। उसके टेंडर खुल चुके है। ट्यूबवेल का कनेक्शन नहीं मिला है। पवनसिंह, आयुक्त नगर निगम

पर्सनल पावर हाउस ही खोल लिया, मैं दिखवाता हूं

कैसे उन्होंने कनेक्शन बांट लिए। ऐसे तो उन्होंने अपना पर्सनल पावर हाउस ही खोल लिया है। मैं अफसरों से दिखवाता हूं। अमित सक्सेना, अधिक्षण यंत्री बिजली कंपनी

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Burhanpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×