--Advertisement--

अस्पताल के टॉयलेट में मिला छह माह का भ्रूण

अस्पताल का रिकाॅर्ड व भर्ती महिलाओं से पूछताछ की लेकिन पता नहीं चला भ्रूण किसका है भास्कर संवाददाता | बुरहानपुर...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 03:45 AM IST
अस्पताल का रिकाॅर्ड व भर्ती महिलाओं से पूछताछ की लेकिन पता नहीं चला भ्रूण किसका है

भास्कर संवाददाता | बुरहानपुर

जिला अस्पताल के मेटरनिटी वार्ड के टॉयलेट में गुरुवार सुबह छह माह का भ्रूण गंदगी के बीच मिला। टॉयलेट की सफाई करने गई स्वीपर महिला ने गंदगी के बीच बच्चे का सिर देखते ही नर्स स्टाफ को जानकारी दी। डॉक्टर के अनुसार भ्रूण छह माह का है व किसी गर्भवती महिला ने छोड़ा है।

घटना के बाद सिविल सर्जन डॉ. शकील अहमद मेटरनिटी वार्ड में पहुंचे और स्वीपर से बालक को गंदगी से बाहर निकलवाया और सफाई कराई जो कि मृत अवस्था में था। लालबाग पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस और अस्पताल प्रबंधन ने मेटरनिटी वार्ड में इलाज के लिए व भर्ती महिलाओं का रिकाॅर्ड चेक किया लेकिन यह पता नहीं चल पाया कि अस्पताल में भर्ती महिला का भ्रूण है या बाहर से किसी ने आकर टॉयलेट में डाला है। वार्ड में भर्ती महिलाओं से भी पूछताछ की गई। सिविल सर्जन डॉ. शकील अहमद ने कहा महिला की तलाश कर रहे हैं। जिला अस्पताल व शहर के निजी अस्पतालों के डॉक्टरों से भी इस मामले में चर्चा कर रहे हैं। लालबाग पुलिस ने भ्रूण का पोस्टमार्टम के बाद शव को दफना दिया है।

घटना के बाद चालू किए सीसीटीवी कैमरे- नए जिला अस्पताल में सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम एक महीने बाद भी पूरा नहीं हुआ है। गुरुवार को हुई घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सबसे पहले अस्पताल प्रबंधन से सीसीटीवी कैमरों के बारे में सवाल किया। इस पर सिविल सर्जन ने कैमरा लगाने वाली कंपनी के कर्मचारियों से बात कर कैमरों को तत्काल चालू कराने के लिए कहा।