Hindi News »Madhya Pradesh »Burhanpur» तीन सप्ताह में 5 ट्रांसफार्मर से चोरी हुआ आइल अौर क्वाइल, नहीं पकड़ाए आरोपी

तीन सप्ताह में 5 ट्रांसफार्मर से चोरी हुआ आइल अौर क्वाइल, नहीं पकड़ाए आरोपी

अज्ञात बदमाशो ने ट्रांसफार्मर तोड़कर आइल, क्वाइल चुराया रैकी के बाद कई लोग देते हैं घटना को अंजाम किसानों ने...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 26, 2018, 04:15 AM IST

  • तीन सप्ताह में 5 ट्रांसफार्मर से चोरी हुआ आइल अौर क्वाइल, नहीं पकड़ाए आरोपी
    +1और स्लाइड देखें
    अज्ञात बदमाशो ने ट्रांसफार्मर तोड़कर आइल, क्वाइल चुराया

    रैकी के बाद कई लोग देते हैं घटना को अंजाम

    किसानों ने कहा कहीं और से भी पानी नहीं लिया जा सकता है। खेतों में खड़ी फसल भीषण गर्मी से जलने लगी है। पांचपोले ने कहा लगातार हो रही चोरी की घटनाओं संबंधी शिकायत नावरा चौकी थाने में की जा चुकी है लेकिन अब तक बदमाशों का सुराग नहीं लगा है। बदमाश पूरी रैकी कर रहे हैं। इसके बाद चोरी को अंजाम दे रहे हैं। आसानी से आइल, क्वाइल चुराकर ले जा रहे हैं। इसमें कई लोग शामिल हो सकते हैं। ट्रांसफार्मर भारी होने के कारण एक या दो लोग चोरी नहीं कर सकते हैं।

    सता रहा चोरी का डर

    चोरियों से किसान परेशान है। किसानों ने कहा रात को घर जाने के बाद फसलों की चिंता होती है। ट्रांसफार्मर चोरी का डर बना रहता है। पहले ही पानी की कमी है। भीषण गर्मी में पानी की कमी से मुश्किल से फसल बचा रहे हैं। ट्रांसफार्मर में चोरी के कारण परेशानी और बढ़ जाती है। किसानों ने पुलिस विभाग से मामले में जल्द सर्चिंग कर बदमाशों को पकड़ने की मांग की है।

    दो सप्ताह में मिला ट्रांसफार्मर

    हैदरपुर के उल्लास बेंडाले और घाघरला के प्रेमसिंह चौहान के खेतों में बदमाशों ने चोरी की थी। कार्यालय के चक्कर काटने के दो सप्ताह बाद नया ट्रांसफार्मर मिला लेकिन फसल प्रभावित हुई। इसका असर उत्पादन पर पड़ेगा। ग्रामीणों ने कहा गर्मी में आए दिन ट्रांसफार्मर फैल होता है। इस स्थिति में कंपनी द्वारा हालातों को देखते हुए अतिरिक्त व्यवस्था रखनी चाहिए। समय पर किसानों को ट्रांसफार्मर मिलना चाहिए।

    26 साल पुराना ट्रांसफार्मर निकालकर नया लगाया

    पुराने ट्रांसफार्मर को क्रेन की मदद से हटाकर नया लगाया

    सारोला वितरण केंद्र के तहत उपभोक्ताओं को बिजली की समस्या से परेशान होना पड़ रहा था। सोराला का पावर ट्रांसफार्मर पुराना होने के कारण बिजली सप्लाय प्रभावित हो रही थी। शुक्रवार को कंपनी द्वारा इसे बदल दिया गया। सारोला वितरण केंद्र के कनिष्ठ यंत्री लाेकेश जड़ीया ने बताया वितरण केंद्र पर लगा ट्रांसफार्मर बदलने के लिए सुबह 11 से दोपहर 2 बजे तक शटडाउन लिया गया। इस दौरान 5 एमपीए का 1992 में लगा हुआ पावर ट्रांसफार्मर बदला गया। इससे ट्रीपिंग और वोल्टेज जैसी समस्या नहीं होगी। सुचारू बिजली सप्लाय होगी। ट्रांसफार्मर 26 साल पुराना हो गया था। नए ट्रांसफार्मर का वजन करीब 14 टन है। इसे बदलने के लिए वितरण केंद्र सहित बुरहानपुर की टीएसजी टीम सहित कुल 25 कर्मचारी लगे। क्रेन की मददे से बेंच पर चढ़ाया गया। 15 गांव के 2000 हजार सिंचाई और घरेलू उपभोक्ताओं को सुविधा होगी।

  • तीन सप्ताह में 5 ट्रांसफार्मर से चोरी हुआ आइल अौर क्वाइल, नहीं पकड़ाए आरोपी
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Burhanpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×