• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Burhanpur News
  • विवाह तय करने के बाद लड़का बोला- प्रेमिका से शादी करूंगा, मंगेतर व परिजन पहुंचे थाने
--Advertisement--

विवाह तय करने के बाद लड़का बोला- प्रेमिका से शादी करूंगा, मंगेतर व परिजन पहुंचे थाने

मैरिज ब्यूरो के माध्यम से लड़की वालों को दिया था ऑफर भास्कर संवाददाता | बुरहानपुर मैरिज ब्यूरो के माध्यम से...

Dainik Bhaskar

May 13, 2018, 04:30 AM IST
मैरिज ब्यूरो के माध्यम से लड़की वालों को दिया था ऑफर

भास्कर संवाददाता | बुरहानपुर

मैरिज ब्यूरो के माध्यम से मिलकर विवाह की तारीख तय कर शहर का एनआरआई लड़का शादी से मुकर गया तो भोपाल से मंगेतर की मां अपनी बहन और बेटी के साथ बुरहानपुर स्थित उसके निवास पहुंच गई। लड़का घर पर नहीं मिला तो धोखाधड़ी की शिकायत करने लालबाग थाने आए। यहां शिकायत नहीं लेने से लड़की वाले लड़के की प्रेमिका के घर पहुंच गए लेकिन उसने उन्हें घर से भगा दिया।

जानकारी के अनुसार मैरिज ब्यूरो के माध्यम से सोहम पोहानी ने आदर्श कॉलोनी के रामेश्वर अपार्टमेंट के अभिषेक उर्फ गौरव पिता विरूमल दौलतानी का विवाह भोपाल की जिज्ञासा मिहानी से तय कराया। 14 जनवरी 2018 को बुरहानपुर लड़के के घर सगाई हुई। कुछ दिन पहले विवाह की तारीख 26 दिसंबर 2018 तय की गई। लड़का दक्षिण अफ्रिका के एबोन शहर में ट्रेवल्स एजेंसी में नौकरी करता है। सगाई के बाद से दोनों की मोबाइल पर बातचीत शुरू हो गई थी। 24 अप्रैल को बुरहानपुर आने पर उसने लड़की को भी मिलने बुलाया लेकिन सामाजिक और पारिवारिक बंधन के कारण आ न सकी। इसके बाद लड़का दक्षिण अफ्रीका दोबारा चला गया। शुक्रवार को दोनों की मोबाइल पर बात हुई। तब लड़के ने अपने अफेयर की बात उसे बताई। उसने प्रेमिका से मोबाइल पर ऑडियो कांफ्रेंस के जरिए बात कराई। इसके बाद उन दोनों में दिनभर बहस चलती रही। लड़के ने कहा- मैं तुमसे शादी नहीं कर सकता। मैं अपनी प्रेमिका से प्यार करता हूं। दिल उसे दिया है और जिंदगी उसी के नाम करूंगा। इससे मंगेतर भड़क उठी आैर समझाने पर भी नहीं माना।

लड़की ने मां स्वाति को घटना बताई। उसकी मां ने लड़के के परिजन से संपर्क कर थाने जाने की धमकी दी। समझाने पर मां के साथ मौसी महीमा चंदानी, बहन आस्था मिहानी शनिवार को बुरहानपुर पहुंची। यहां उन्हें लेने के लिए लड़के के परिजन पहुंच गए थे। मिन्नतें करने पर तीनों उनके घर पहुंचे। परिजन का कहना था विवाह कर लो, हम लड़के को समझा देंगे लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया। लालबाग थाने जाकर उनकी शिकायत की। टीआई डीएस चौहान ने कहा भोपाल में शिकायत करो। वो जांच के लिए हमें भेजेंगे तब हम कार्रवाई करेंगे।

लड़की की मां बोली- मुझे सगाई में हुआ डेढ़ लाख का खर्च चाहिए। सुनवाई नहीं होने पर परिजन निराश होकर लौट गए। टीआई डीएस चौहान ने कहा- परिजन दुविधा में थे, जानकारी लेने थाने आए थे कि उनकी शिकायत कहां करें, हमने उनसे कहा कहीं भी कर सकते हैं। भोपाल में रिपोर्ट करेंगे तो पेशी के लिए लड़के को आना पड़ेगा।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..