--Advertisement--

लालबाग रोड का अतिक्रमण जेसीबी से हटाया

लंबे अंतराल के बाद निगम ने शुरू की अतिक्रमण हटाने की मुहिम, टपरा और गुमठी तोड़ी भास्कर संवाददाता | बुरहानपुर ...

Danik Bhaskar | May 10, 2018, 05:20 AM IST
लंबे अंतराल के बाद निगम ने शुरू की अतिक्रमण हटाने की मुहिम, टपरा और गुमठी तोड़ी

भास्कर संवाददाता | बुरहानपुर

नगर निगम के अमले ने बुधवार को दौलतपुरा और लालबाग रोड पर मुहिम चलाकर जेसीबी से टपरी और टीनशेड से बनाई गई अवैध गुमठी को तोड़ा। लंबे समय बाद नगर निगम द्वारा शहर में अतिक्रमण मुहिम शुरू की गई है।

निगम द्वारा जगह जगह हो रहे अतिक्रमण पर कार्रवाई नहीं किए जाने के कारण शहर की यातायात व्यवस्था चरमरा जाती है, परंतु इस बार शहर की सुंदरता और यातायात व्यवस्थित करने को लेकर कलेक्टर सत्येंद्रसिंह भी गंभीर हैं। वहीं निगम आयुक्त पवनसिंह द्वारा भी टीम गठित कर अतिक्रमण मुहिम शुरू कराई। बुधवार सुबह निगम के अतिक्रमण दस्ता प्रभारी अनिल गंगराड़े टीम के साथ दौलतपुरा पहुंचे। यहां एक महिला मनिबाई द्वारा दौलतपुरा मार्ग पर टपरे का निर्माण किया गया था, जिसे अमले ने तोड़ दिया। इसके बाद टीम लालबाग रोड स्थित भैरव मंदिर के पास पहुंची। यहां एक व्यक्ति द्वारा अवैध रूप से टीनशेड का अतिक्रमण किया गया था। जिसे जेसीबी के माध्यम से तोड़ा गया। दस्ते में अतिक्रमण प्रभारी अनिल गंगराड़े, उपयंत्री मनीष महाजन, गोपाल महाजन, अनुज तारे, उमर आरिफ, कुलभूषण खन्ना, संजय पाल आदि मौजूद थे। कानून व्यवस्था की दृष्टि से पुलिस बल भी तैनात रहा।

परकोटे के अंदर भी पसरा अतिक्रमण- नगर निगम की अनदेखी के कारण शहर में लगातार अतिक्रमण बढ़ रहा है। इंंदौर इच्छापुर हाईवे पर ट्रांसपोर्ट नगर से लेकर रेस्ट हाउस तक कईं जगह अधिकांश दुकानदारों ने अतिक्रमण कर रखा है तो वहीं परकोटे के अंदर तो अतिक्रमण के कारण आमजन को पैदल चलने में भी परेशानी आती है। दुकानदारों द्वारा अपना सामान रोड पर रखा जाता है। लंबे समय से निगम द्वारा मुहिम संचालित नहीं किए जाने के कारण अतिक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। अतिक्रमण प्रभारी अनिल गंगराड़े ने कहा कि अब मुहिम लगातार संचालित कर अतिक्रमण हटाए जाएंगेे।

दौलतपुरा से अतिक्रमण हटाते हुए निगम के अधिकारी