विज्ञापन

अभी तक जमा नहीं हुई आजीवन सहयोग निधि

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2018, 02:30 AM IST

Burhanpur News - भाजपा संगठन के पास साढ़े छह महीने पहले दिए निर्देश के बाद भी खंडवा जिले से अभी तक आजीवन सहयोग निधि जमा नहीं हुई।...

Burhanpur - अभी तक जमा नहीं हुई आजीवन सहयोग निधि
  • comment
भाजपा संगठन के पास साढ़े छह महीने पहले दिए निर्देश के बाद भी खंडवा जिले से अभी तक आजीवन सहयोग निधि जमा नहीं हुई। मंगलवार को पार्टी की जिला बैठक में जिला प्रभारी मधु वर्मा ने नेताओं को खरीखोटी सुनाई। उन्होंने कहा मुझे शर्म आ रही है कि मैं यहां का प्रभारी हूं। अभी तक आजीवन सहयोग निधि जमा नहीं हो पाई। तीन दिन के भीतर आजीवन सहयोग निधि की राशि 14 लाख रुपए भोपाल कार्यालय में जमा कराएं। मैं कुछ भी सुनना पसंद नहीं करूंगा।

गौरतलब है वर्मा ने 24 फरवरी की बैठक में आजीवन सहयोग निधि की राशि 14 लाख रुपए जुटाने के निर्देश दिए थे। साढ़े छह महीने बाद भी जिला संगठन ने एक रुपया भी जमा नहीं कराया। मंगलवार की बैठक में जब प्रभारी ने आजीवन सहयोग निधि पर सवाल किए तो जिलाध्यक्ष हरीश कोटवाले जवाब नहीं दे पाए। जानकारी के मुताबिक भाजपा ने पार्टी के आजीवन सहयोग निधि में पिछले साल से 3 लाख रुपए की बढ़ोतरी की है। इसके तहत हर विधानसभा से 3.5 लाख रुपए कार्यकर्ताओं से भाजपा चंदे के रूप में जुटाना था। चारों विधानसभाओं से कुल 14 लाख रुपए जमा करना थे। बैठक में 25 सितंबर को भोपाल में आयोजित कार्यकर्ता महाकुंभ के संदर्भ में भी प्रभारी ने दिशा-निर्देश दिए। बैठक में विधायक देवेंद्र वर्मा, लोकेंद्रसिंह तोमर, योगिता बोरकर, दिनेश पालीवाल, संतोष सोनी, मुकेश तनवे, महापौर सुभाष कोठारी, बुरहानपुर के पूर्व जिलाध्यक्ष दिलीप श्रॉफ, कैलाश पाटीदार, राजेश डोंगरे, नंदन करोड़ी, नरेंद्रसिंह तोमर, सुनील जैन, अरुणसिंह मुन्ना, मधु चौरसिया सहित मंडल अध्यक्ष, महामंत्री के साथ समस्त मोर्चा व प्रकोष्ठों के जिलाध्यक्ष, संयोजकगण उपस्थित थे।


जिलाध्यक्ष बदले की चल रही चर्चा

जानकारी के मुताबिक चुनाव से पहले भाजपा जिलाध्यक्ष को बदलने की चर्चा चल रही है। वर्तमान जिलाध्यक्ष हरीश कोटवाले के साथ पार्टी के ही लोगों के बीच सामंजस्य नहीं बनाने को नेता मुद्दा बना रहे हैं। जिलाध्यक्ष की दौड़ में त्रिलोक पटेल, राजपालसिंह तोमर, राजपालसिंह चौहान और कैलाश पाटीदार के नामों की चर्चा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता गुजर समाज के त्रिलोक पटेल को जिम्मेदारी देने के पक्ष में है। जबकि विधायक देवेंद्र वर्मा कैलाश पाटीदारी को अध्यक्ष बनाने के लिए सांसद चौहान से मिल चुके हैं।

X
Burhanpur - अभी तक जमा नहीं हुई आजीवन सहयोग निधि
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन