बरात में ढोल की थाप पर भोले बाबा ने किया तांडव

Burhanpur News - महाशिवरात्रि पर शुक्रवार को शहर में भगवान शंकर की बरात निकाली गई। बरात में भोले बाबा घोड़े पर सवार होकर मंदिर से...

Feb 22, 2020, 06:55 AM IST
Burhanpur News - mp news bhole baba did orgy on the beat of drums in barat

महाशिवरात्रि पर शुक्रवार को शहर में भगवान शंकर की बरात निकाली गई। बरात में भोले बाबा घोड़े पर सवार होकर मंदिर से निकले। अंग पर भभूत रमाकर हाथों में त्रिशूल लिए ढोल की थाप पर जमकर थिरके। भोले बाबा ने अग्रसेन चौक, कमल तिराहा और नवगृह मंदिर में तांडव भी किया। बरात में छह राज्यों के 800 से ज्यादा भक्त शामिल हुए।

दौलतपुरा स्थित जोशी वाड़ा के गौरी-शंकर नवगृह मंदिर में शुक्रवार सुबह से अनुष्ठान हुए। अभिषेक और पूजन कर दोपहर के बाद भोलेनाथ का शृंगार किया गया। शाम को करीब 4.30 बजे मंदिर से शंकरजी की बरात निकाली गई। इसमें रवि शंकर महाराज भोले बाबा के भेष में सजकर घोड़े पर सवार हुए। इसके साथ ही सुदामा बन भक्त टोकरी में बालकृष्ण की झांकी लेकर चले। बरात में झूमते-नाचते भूत-पिसाचों की झांकी भी सजाई गई।

बरात में सबसे आगे त्रिशूल हाथ में लेकर घोड़े पर निकली शंकरजी की झांकी।

महाआरती की

शाम 7 बजे गौरी-शंकर की महाआरती की गई। बारात पांडुमल चौराहा, कमल तिराहा, गांधी चौक, फवारा चौक, किला रोड और राजघाट रोड से होती हुई मंदिर पहुंची। बारात में जोशी समाज अध्यक्ष विशाल जोशी, महापौर अनिल भोसले और महेश चौहान सहित अन्य लोग शामिल हुए।

X
Burhanpur News - mp news bhole baba did orgy on the beat of drums in barat

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना