मामला : कोरगला की नदी में 6 साल के बालक राजा की संदिग्ध माैत का

Burhanpur News - कहते हैं बच्चे जिस भी घटना काे देख लेते हैं, उसे जल्दी भूलते नहीं हैं। एेसा ही हत्या के एक मामले में हुअा, जब बच्ची के...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:16 AM IST
Shahpur News - mp news case 6 year old boy in kargla39s river
कहते हैं बच्चे जिस भी घटना काे देख लेते हैं, उसे जल्दी भूलते नहीं हैं। एेसा ही हत्या के एक मामले में हुअा, जब बच्ची के बयान के अाधार पर पुलिस हत्यारे तक पहुंची अाैर मामले का खुलासा हाे पाया। इस बच्ची की उम्र महज 4 साल है अाैर जिसकी हत्या हुर्इ वह छह साल का था। पाेस्टमार्टम रिपोर्ट आने से पहले पुलिस इस हत्या को एक सामान्य घटना मान रही थी, लेकिन बच्ची बार-बार कह रही थी कि 6 वर्षीय राजा भाई को ईदू मामा नदी तरफ ले गए थे। इसी नदी में राजा की लाश मिली थी। पुलिस ने शुक्रवार को मामले में खुलासा करते हुए कहा कि आरोपी ने इसलिए बालक की हत्या की, क्याेंकि उसका जीजा अपनी बेटियाें के बजाय भानजे से ज्यादा प्यार करता था।

पुलिस ने बताया कोरगला की नदी में राजा पिता भूरू मंसूरी (6) की हत्या उसके मामा अरमान मंसूरी के साले ईदू उर्फ सलमान पिता कचरू निवासी शाहपुरा पंधाना ने गला दबाकर की और लाश को पानी में फेंक दिया। राजा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाने से हुई मौत के बाद पुलिस सख्त हुई। इससे पहले ही राजा के मामा अरमान की चार साल की बेटी अलशिफा ने आरोपी ईदू का नाम बताया था। प्रारंभिक पूछताछ में उसने पुलिस को गुमराह किया। अरमान से सख्ती से पूछताछ करने पर उसने हत्या की कहानी बताई। आरोपी ईदू कचरू ने पुलिस को बताया कि उसकी बहन रुखसाना की शादी ग्राम आबूद के अरमान से हुई। जिसकी दो बेटियां हैं। अरमान की बहन का लड़का राजा उसके साथ रहता था। जिसे अरमान अपनी बेटियों से ज्यादा प्यार करता था। इसी बात को लेकर बहन रुखसाना और अरमान के बीच अकसर विवाद होता था। 3 मई की रात कोरगला में कय्यूम के यहां शादी के कार्यक्रम में अरमान भी आया हुआ था। मौका हाथ लगते ही उसे कुल्फी खिलाने का बोलकर मंडप से नदी की ओर ले गया। नदी के पास पहले उसका गला दबाया फिर नदी में फेंक दिया। आरोपी पर पदमनगर पुलिस ने हत्या की धारा 302 के तहत केस दर्ज कर गिरफ्तार किया।

राजा पिता भूरू

4 साल की बच्ची के बयान ने हत्या के अाराेपी काे पहुंचाया हवालात

फ्लैश बैक : ग्राम कोरगला में 3 मई को हुई थी घटना

ग्राम कोरगला में 3 मई की रात 8.30 से 9 बजे के बीच राजा पिता भूरू शादी कार्यक्रम से अचानक गायब हो गया था। भूरू के मामा अरमान मंसूरी ने रातभर भांजे को ढूंढा लेकिन कोई पता नहीं चला। 4 मई की सुबह कोरगला स्थित नदी में राजा की लाश मिली। दो दिन बाद राजा के मामा की बेटी अलशिफा ने कहा परिजन से कहा राजा को ईदू कुल्फी दिलाने ले गया था।

गोलू की मौत कैसे हुई, एक माह बाद भी नहीं चला पता

दादाजी वार्ड के सिंगाजी कुआं में क्षेत्र के युवक ब्रजेश उर्फ गोलू बाबा पिता संतोष जाधव (24) की लाश 13 अप्रैल की सुबह सिंगाजी कुएं में संदिग्ध अवस्था में मिली थी। गोलू की हत्या की गई या उसने आत्महत्या की है। इसका जवाब पुलिस के पास नहीं है।

बालिका के बयान पर हरकत में आई पुलिस

राजा की मौत के बाद पुलिस ने भी मामले को हल्के में ले रही थी। पीएम रिपोर्ट आए बगैर ही पुलिस ने यह मान लिया था कि मामला सामान्य है। बच्चा नदी के पास गया और डूबने से मौत हो गई होगी। अरमान के दो दिन तक दिखाई नहीं देने पर उसके मामा की बेटी अलशिफा ने कहा राजा भाई को ईदू मामा कुल्फी खिलाने के बहाने मंडप से ले गए थे। वह तब से ही दिखाई नहीं दे रहा। अरमान को भी यकीन नहीं हो रहा था कि उसका साला ईदू ऐसा कुछ कर सकता है, लेकिन बालिका ने बार-बार ईदू का नाम लिया। मामले में पीएम रिपोर्ट आने के बाद बालिका के बयान पुख्ता हो गए।

अलशिफा

Shahpur News - mp news case 6 year old boy in kargla39s river
X
Shahpur News - mp news case 6 year old boy in kargla39s river
Shahpur News - mp news case 6 year old boy in kargla39s river
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना