आदर्श मतदान केंद्रों को आकर्षक रूप में सजाया

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:20 AM IST

Burhanpur News - लोकसभा चुनाव के तहत रविवार को मतदान होना है। इसको लेकर निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुसार प्रशासनिक स्तर पर...

Khaknar News - mp news decorated ideal polling stations in attractive form
लोकसभा चुनाव के तहत रविवार को मतदान होना है। इसको लेकर निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुसार प्रशासनिक स्तर पर सारी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं।

मतदान केंद्रों पर मतदाताओं और मतदान दलों के लिए विभिन्न व्यवस्थाएं जुटाई गई हैं। आदर्श मतदान केंद्रों को आकर्षक रूप में सजाया गया है। यहां मतदाताओं का पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया जाएगा। खकनारकलां और जामुनिया के मतदान केंद्र को आदर्श बनाया गया है। यहां तमाम व्यवस्थाएं जुटा ली गई है। आदर्श मतदान केंद्र क्रमांक 294, 295 और 296 पर आकर्षक पंडाल लगाया जा रहा है।

मतदान के लिए सजाया केंद्र।

केंद्र पर गर्मी से बचाने के लिए कूलर, मेडिकल सुविधा, व्हीलचेयर और आरओ के शुद्ध पानी की व्यवस्थाएं रहेंगी

इन आदर्श मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के लिए बैठने की व्यवस्था रहेगी। साथ ही गर्मी से बचाने के लिए कूलर, मेडिकल सुविधा, व्हीलचेयर आरओ का शुद्ध पानी सहित अन्य व्यवस्थाएं रहेंगी। जो मतदाता आरओ का पानी नहीं पीना चाहते, उनके लिए अलग से ठंडे पानी की व्यवस्था रहेगी। गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव में इन तीनों आदर्श मतदान केंद्रों पर 80 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ था। आदर्श मतदान केंद्र बनने से पहले यहां 65 से 70 प्रतिशत ही मतदान हुआ करता था। आदर्श मतदान केंद्र बनने के बाद यहां मतदान का प्रतिशत 10 से 15 प्रतिशत तक बढ़ा है। ग्राम पंचायत जामनिया और खकनार के सचिव आशीष पाटील ने बताया मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए यहां भरपूर प्रयास किए जा रहे हैं। साथ ही सारी व्यवस्थाएं जो निर्वाचन आयोग द्वारा हमें बताई गई है, उन्हें पूरा कर रहे हैं। मतदान करने आने वाले मतदाताओं को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

X
Khaknar News - mp news decorated ideal polling stations in attractive form
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543