जिले के विद्यार्थियों के लिए सुनहरा अवसर

Burhanpur News - बुरहानपुर (बिजनेस न्यूज) | जिले की प्रतिभाओं को सामने लाकर उसे निखारने के लिए निमाड़ वैली इंटरनेशनल स्कूल ने दैनिक...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:10 AM IST
Burhanpur News - mp news golden opportunity for students of the district
बुरहानपुर (बिजनेस न्यूज) | जिले की प्रतिभाओं को सामने लाकर उसे निखारने के लिए निमाड़ वैली इंटरनेशनल स्कूल ने दैनिक भास्कर के साथ कदम बढ़ाया है। स्कूल द्वारा टैलेंट सर्च एक्जाम 2019 कराया जाएगा। परीक्षा तीन वर्ग में होगी। जिसमें 10 विद्यार्थियों को नगद राशि सहित अन्य पुरस्कार दिए जाएंगे। साथ ही परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र दिए जाएंगे। प्रथम आने वाले विद्यार्थी को रुपये 2100, द्वितीय को रुपये 1500 एवं तृतीय स्थान पर रहने वाले विद्यार्थी को रुपये 1100 का नगद पुरस्कार दिया जाएगा। चौथे से दसवें स्थान पर रहने वाले विद्यार्थियों को स्मृति चिन्ह एवं प्रमाण पत्र वितरित होगे। टैलेंट सर्च एक्जाम में जिले के किसी भी स्कूल के विद्यार्थी भाग ले सकते हैं। प्रश्नपत्र अंग्रेजी भाषा में रहेगा। परीक्षा के दौरान मोबाइल, केल्क्यूलेटर प्रतिबंधित रहेगा। परीक्षा परिणाम की घोषणा पुरस्कार वितरण के दौरान मंच से की जाएगी।

स्कूल संचालक श्रीमती आस्था राय ने बताया कि हर वर्ग में 10 विद्यार्थियों के मान से ऐसे 30 विद्यार्थी जो निमाड़ वैली स्कूल में प्रवेश लेने पर 50 प्रतिशत तक की छूट प्रदान की जाएगी। इन विद्यार्थियों को सत्र 2019-20 में इसी स्कूल में पढऩा होगा। परीक्षा में भाग लेने के लिए आवेदन पत्र के साथ 2019 की अंक सूची की छाया प्रति लाना आवश्यक होगी। आवेदन का शुल्क 50 रुपये रखा गया है। श्रीमती आस्था राय ने बताया कि कक्षा 10वीं में 90 प्रतिशत या अधिक लाकर निमाड़ वैली इंटरनेशनल स्कूल की प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों को स्कूल फीस में 50 प्रतिशत एवं प्रवेश शुल्क में 75 प्रतिशत तक की छूट दी जायेगी। 80 से 90 प्रतिशत के बीच में अंक लाकर स्कूल में प्रवेश लेने वालों को स्कूल फीस में 20 प्रतिशत एवं प्रवेश शुल्क में 50 प्रतिशत की छूट दी जायेगी। 70 से 80 प्रतिशत के बीच में अंक लाकर स्कूल में प्रवेश लेने वालों को स्कूल फीस में 10 प्रतिशत एवं प्रवेश शुल्क में 25 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। लेकिन विद्यार्थी को 12वीं तक इसी स्कूल में पढऩा अनिवार्य होगा। 11वीं के बाद कोई स्कूल छोड़ता है तो उसे छूट दी गई फीस का भुगतान करने पर ही टीसी दी जाएगी।

इन 3 वर्ग में होगी परीक्षा

सब जूनियर वर्ग: कक्षा 3 से 5वीं तक।

जूनियर वर्ग: कक्षा 6वीं से 8वीं तक।

सीनियर वर: कक्षा 9वीं से 10वीं तक।

यह रहेंगे नियम

प्रश्न पत्र रूष्टक्त आधार पर होगे। निर्णायकों का निर्णय अंतिम होगा, इसके खिलाफ कोई अपील मान्य नहीं होगी। नियमों में किसी प्रकार के परिवर्तन का अधिकार निमाड़ वैली इंटरनेशनल स्कूल की समिति को होगा।

आवेदन जमा कराने का स्थान





अंतिम तिथि : 30 मई 2019 रहेगी।

X
Burhanpur News - mp news golden opportunity for students of the district
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना