गुरुनानक जयंती पर गुुरुग्रंथ साहेब के अखंड पाठ शुरू

Burhanpur News - प्रकाश पर्व पर गुरुद्वारे में अखंड पाठ व कीर्तन हुआ। राजघाट गुरुद्वारे में शबद-किर्तन, प्रशासन ने शोभायात्रा...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 07:25 AM IST
Burhanpur News - mp news gurugrantha saheb39s monolithic text begins on guru nanak jayanti
प्रकाश पर्व पर गुरुद्वारे में अखंड पाठ व कीर्तन हुआ।

राजघाट गुरुद्वारे में शबद-किर्तन, प्रशासन ने शोभायात्रा अनुमति निरस्त की

भास्कर संवाददाता | बुरहानपुर

िसखों के पहले गुरु श्रीगुरुनानकदेव का 550वां प्रकाशोत्सव की रविवार से शुरुआत हुई। सुबह 10 बजे राजघाट गुरुद्वारे में गुरुग्रंथ साहेब के अखंड पाठ की शुरुआत हुई। प्रकाश पर्व पर गुरुद्वारे को आकर्षक रोशनी से सजाया गया है। हालाकि 550वें प्रकाश पर्व पर शोभायात्रा निकाली जाना थी लेकिन अयोध्या विवाद पर आए निर्णय के बाद प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से इसे अनुमति को निरस्त कर दिया है।

प्रकाश पर्व पर 2 नवंबर से 9 नवंबर से िसख अनुयायी हर दिन प्रभातफेरी निकली। रविवार सुबह 10 बजे राजघाट गुरुद्वारे में गुरुग्रंथ साहेब के अखंड पाठ की शुरुआत हुई और दीवान सजा। रागीजत्था भाई चरणसिंह और साथियों ने गुरुवाणी का पाठ किया और अरदास बाद लंगर हुआ। मंगलवार को गुरुग्रथ साहेब के पाठ की समाप्ती होगी। गुरुद्वारे में दीवान सजेगा, गुरुवाणी पाठ और गुरुजी के जीवन चरित्र पर प्रकाश डाला जाएगा। अरदास बाद लंगर प्रसादी बांटी जाएगी। सोमवार को राजघाट गुरुद्वारे से पर्व पर गुरुग्रंथ साहेब की शोभायात्रा िनकलना थी लेकिन अयोध्या विवाद पर आए निर्णय के बाद प्रशासन से समाजजनों से चर्चा कर सुरक्षा और कानून-व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए शोभायात्रा की अनुमति निरस्त की है।

X
Burhanpur News - mp news gurugrantha saheb39s monolithic text begins on guru nanak jayanti
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना