15 दिन में पेयजल प्रदाय शुरू नहीं किया तो करेंगे अांदोलन

Burhanpur News - ग्राम पातोंडा में सांकेतिक धरने में पूर्व मंत्री चिटनीस ने प्रशासन को चेताया ग्राम पातोंडा में 84 लाख रुपए की...

Feb 15, 2020, 07:01 AM IST
Burhanpur News - mp news if you do not start drinking water supply in 15 days you will agitate

ग्राम पातोंडा में सांकेतिक धरने में पूर्व मंत्री चिटनीस ने प्रशासन को चेताया

ग्राम पातोंडा में 84 लाख रुपए की लागत से बनी टंकी से गांव में पेयजल की पूर्ति नहीं होने पर बहादरपुर भाजपा मंडल ने शुक्रवार को सांकेतिक धरना दिया। इसमें पूर्व मंत्री अर्चना चिटनीस भी शामिल हुईं। उन्होंने प्रशासन को चेताया कि 15 दिन में टंकी से पेयजल प्रदाय शुरू नहीं किया गया तो बड़ा अांदोलन करेंगे।

पूर्व मंत्री चिटनीस ने कहा जिला मुख्यालय से सटे पातोंडा में नल-जल योजना के तहत पेयजल आपूर्ति व्यवस्थित करने के लिए भाजपा के कार्यकाल में टंकी का निर्माण कराया गया था। घरों तक पेयजल की पाइप लाइन भी बिछाई गई लेकिन इससे पानी नहीं दिया जा रहा है। इस कारण गर्मी से पहले ही ग्रामीण पेयजल समस्या से जूझ रहे हैं। 1 लाख 50 हजार लीटर क्षमता की टंकी से पूरा गांव प्यास बुझा सकता है लेकिन जिला प्रशासन और सरकार समस्या पर ध्यान नहीं दे रही है।

पूर्व मंत्री अर्चना चिटनीस ने प्रशासन को चेताया।

नल-जल योजना के तहत पेयजल आपूर्ति व्यवस्थित करने के लिए भाजपा के कार्यकाल में टंकी का निर्माण कराया गया था। घरों तक पेयजल की पाइप लाइन भी बिछाई गई लेकिन इससे पानी नहीं दिया जा रहा है। इस कारण गर्मी से पहले ही ग्रामीण पेयजल समस्या से जूझ रहे हैं। 1 लाख 50 हजार लीटर क्षमता की टंकी से पूरा गांव प्यास बुझा सकता है लेकिन जिला प्रशासन और सरकार समस्या पर ध्यान नहीं दे रही है।

भाजपा के स्वीकृत कार्यों का कांग्रेस खुद ले रही श्रेय- अर्चना चिटनीस

पूर्व निगमाध्यक्ष मनोज तारवाला ने कहा भाजपा द्वारा स्वीकृत और पूरे हुए कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण कर कांग्रेस श्रेय ले रही है। कांग्रेस सरकार कोई नया काम नहीं कर रही है। जनता देख रही है कि कांग्रेस सिर्फ अपना विकास कर रही है। इन्हें जनता से कोई लेना-देना नहीं है। वरिष्ठ भाजपा नेता गजानन महाजन ने कहा पीएचई विभाग से गांव में पानी की टंकी का निर्माण शुरू करवाया। एक साल से निर्माण काम पूरा हो चुका है, फिर भी ग्रामीणों को इसका फायदा नहीं मिल रहा है। मंडलाध्यक्ष दीपक महाजन ने कहा ग्रामीण अाज भी हैंडपंप के सहारे पेयजल की व्यवस्था करते हैं। गांव की जनसंख्या लगभग 6 हजार है। आबादी बढ़ने के साथ पानी की खपत बढ़ गई है। कांग्रेस की सरकार और जिला प्रशासन की लापरवाही से गांव में पेयजल आपूर्ति नहीं हो पा रही है।

X
Burhanpur News - mp news if you do not start drinking water supply in 15 days you will agitate

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना