पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Nepanagar News Mp News International Women39s Day Honored Women Who Have Done Remarkable Work

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस : उल्लेखनीय कार्य करने वाली महिलाओं का सम्मान किया

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

नगर के प्रभा पार्क में हुआ कार्यक्रम

नगर के प्रभा पार्क में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम कराया गया। शिवानी शुक्ला, जोगिंदर कौर जॉली और शिखा विजयवर्गीय द्वारा यह कार्यक्रम 2009 से हर साल कराया जा रहा है। शनिवार को हुए कार्यक्रम में समाज में उल्लेखनीय कार्य करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया गया। इनमें विधायक सुमित्रा कास्डेकर, पूर्व विधायक मंजू दादु, डॉ. राज मोरे, एसआई बसंती चौहान, सुमन दीदी, एसडीएम विशा माधवानी, सीवल की नर्स दीपिका शाह और चंदना शुक्ला का सम्मान किया गया। सभी महिलाओं ने कुर्सी दौड़, जनरल नॉलेज और अन्य खेल गतिविधियों में उत्साह के साथ हिस्सा लिया।

इस दौरान खाना-खजाना कार्यक्रम भी हुआ। इसमें विभिन्न व्यंजनों के 20 से 25 स्टॉल लगाए गए। कुर्सी दौड़ में शारदा तायड़े प्रथम और नलिनी सोनारे द्वितीय स्थान पर रहीं। 6 मार्च को वर्ल्ड डेंटिस्ट डे था। इसलिए डॉ. कंवलजीत कौर जॉली का भी सम्मान किया गया। शिखा विजयवर्गीय ने स्वरचित कविता सुनाई। शिवानी शुक्ला ने भी अपनी बात रखी। पूर्व विधायक मंजू दादु ने कहा महिलाएं अपने सपने अपने बल पर पूरा करें। एसडीएम विशा माधवानी ने महिलाओं को हिम्मत और संघर्ष से जीतने की प्रेरणा दी।

महिला दिवस पर सबला महिला सभा आज

बुरहानपुर | अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर रविवार को जिले की सभी ग्राम पंचायतों में सबला महिला सभा कराई जाएगी। इसमें महिलाओं के सामाजिक-आर्थिक विकास, लोक परंपराओं और सामाजिक कुरीतियों के विषयों पर चर्चा की जाएगी। हर सभा में एक शासकीय अधिकारी मौजूद रहेगा।

शिविर में आधार कार्ड किए अपडेट

नेपानगर | महिला दिवस के उपलक्ष्य में ग्राम डाभियाखेड़ा में शनिवार को शिविर लगाया गया। इसमें एक से छह साल तक के बच्चों, गर्भवतियों और धात्री महिलाओं के आधार कार्ड अपडेट किए गए। शिविर में करीब 150 लोगों के आधार कार्ड अपडेट करने के साथ नए आधार कार्ड बनाए गए। ऑपरेटर रोहित महाजन ने बताया 5 से 7 मार्च तक शिविर लगा। इस दौरान कार्ड अपडेशन का काम चला।

कार्यक्रम में बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल हुईं।

महिलाओं को शिक्षा, रोजगार के लिए किया प्रोत्साहित

बुरहानपुर. अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस को बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की थीम पर मनाया जाएगा। इसको लेकर शनिवार को कलेक्टर राजेशकुमार कौल ने शहरी सहभागिता मंच की बैठक ली। इसमें अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस इस थीम पर मनाए जाने पर चर्चा की गई। कलेक्टर ने कहा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जागरूकता कार्यक्रम में स्वसहायता समूह से महिलाओं के जुड़ने के बाद उनके जीवन में आए बदलावों को साझा किया जाए। बैठक में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत जिले में संचालित कार्यक्रमों की समीक्षा भी की गई। इस दौरान महिला एवं बाल विकास विभाग जिला कार्यक्रम अधिकारी सुमन पिल्लई, सीएमएचओ डॉ. विक्रम वर्मा, नगर निगम उपायुक्त मोहम्मद सलीम खान और कमलेश पाटीदार सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।
खबरें और भी हैं...