बाल श्रम रोकने के लिए होगा संयुक्त दल का गठन

Burhanpur News - बुरहानपुर | जिले में बाल श्रम रोकने के लिए संयुक्त दल का गठन किया जाएगा। बाल श्रम और किशोर श्रम को चिह्नित कर कठोर...

Bhaskar News Network

Sep 13, 2019, 07:00 AM IST
Burhanpur News - mp news joint team will be formed to stop child labor
बुरहानपुर | जिले में बाल श्रम रोकने के लिए संयुक्त दल का गठन किया जाएगा। बाल श्रम और किशोर श्रम को चिह्नित कर कठोर कार्रवाई के लिए दल का गठन होगा। कलेक्टर राजेशकुमार कौल ने बताया दल में श्रम विभाग, महिला एवं बाल विकास, पुलिस विभाग, बाल कल्याण समिति, जिला शिक्षा अधिकारी और चाइल्ड लाइन को शामिल किया जाएगा। संयुक्त दल बाल और किशोर श्रम अधिनियम 1986 के प्रावधान के अनुसार जिले में संचालित दुकान, होटल, रेस्टोरेंट और कारखानाें का निरीक्षण करेगा। किसी भी संस्थान में बाल श्रम पाया जाता है तो संबंधित नियोजकों के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। इसमें 20 से 50 हजार रुपए का जुर्माना और 6 माह से 2 वर्ष तक के कारावास का प्रावधान है।

बिजली समस्या के लिए लगेंगे शिविर

बुरहानपुर | बिजली कंपनी उपभोक्ताओं की समस्याओं के निराकरण के लिए शिविर लगाएगी। 15 सितंबर से बुरहानपुर ग्रामीण संभाग के 14 विद्युत वितरण केंद्रों पर शिविर लगाए जाएंगे। 15 अक्टूबर तक चलने वाले शिविरों में बिजली आपूर्ति, वोल्टेज समस्या और बिल संबंधी समस्याएं सुनी जाएंगी। निराकरण भी किया जाएगा।

X
Burhanpur News - mp news joint team will be formed to stop child labor
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना