आमजन से अधिक अधिकारी-कर्मचारी आए नजर

Burhanpur News - ‘आपकी सरकार-आपके द्वार’ कार्यक्रम के तहत सोमवार को जनपद पंचायत खकनार के सामुदायिक भवन में शिविर लगाया गया लेकिन...

Sep 17, 2019, 08:16 AM IST
‘आपकी सरकार-आपके द्वार’ कार्यक्रम के तहत सोमवार को जनपद पंचायत खकनार के सामुदायिक भवन में शिविर लगाया गया लेकिन इसका प्रचार-प्रसार नहीं किए जाने के कारण शिविर में कम ही लोग पहुंच सके। हालात यह रहे कि आमजन से ज्यादा शिविर में अधिकारी-कर्मचारी और जनप्रतिनिधि ही नजर आए। शिविर में करीब 50 आवेदन प्राप्त हुए। इनका निराकरण यहां विभिन्न विभागों के लगाए गए स्टॉल पर किया गया।

शिविर में राजस्व विभाग, वन विभाग, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग, लोक निर्माण विभाग, आदिम जाति कल्याण विभाग, श्रम विभाग सहित अन्य विभागों द्वारा स्टॉल लगाए गए थे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जनप्रतिनिधियों ने प्रदेश सरकार की प्रशंसा करने के साथ कुछ कमियां भी गिनाई। जनपद पंचायत अध्यक्ष निर्मला प्रकाश जावरकर ने अपने उद्बोधन में पंचायत स्तर पर जाति प्रमाण पत्र, आधार कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस के लिए शिविर लगाने की मांग प्रशासन से की। उन्होंने कहा आदिवासी बहुल क्षेत्र होने के कारण यहां परिवार का हर सदस्य ड्राइविंग लाइसेंस नहीं बना सकता। सरकार ने ड्राइविंग लाइसेंस को नए ट्रैफिक नियमों के अनुसार अनिवार्य कर दिया है। क्षेत्र की आदिवासी एवं गरीब जनता के लिए पंचायत स्तर पर ड्राइविंग लाइसेंस बनाने के लिए शिविर लगाए जाना चाहिए। ताकि सभी लोग लाइसेंस बनवा सकें।

प्रचार-प्रसार नहीं होने के कारण शिविर में कम ही लोग पहुंचे

हाईवे ऊंचा होने के कारण खेत में भर रहा पानी

खकनारखुर्द के किसान मदन सरदार ने मंच पर मौजूद विधायक सुमित्रा कास्डेकर और कलेक्टर राजेश कुमार कौल से कहा बुरहानपुर-देड़तलाई हाईवे की ऊंचाई अधिक होने के कारण बारिश का पानी खेत में भर रहा है। इस कारण उनके खेत में लगातार तीन साल से फसल प्रभावित हो रही है। प्रशासन से कई बार शिकायत करने के बाद भी वहां पुलिया का निर्माण नहीं किया गया है। उन्होंने विधायक से अनुरोध किया कि हाईवे पर ऊंचा पुल बनवाया जाए। ताकि उनकी जमीन डूब में जाने से बच सके।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना