नपा सीएमओ कीर्ति चौहान का तबादला, राजेश मिश्रा होंगे नए सीएमओ

Burhanpur News - नपा सीएमओ कीर्ति चौहान का शुक्रवार को तबादला हो गया। उनके स्थान पर मंडलेश्वर में पदस्थ राजेशकुमार मिश्रा को...

Feb 15, 2020, 08:40 AM IST
Nepanagar News - mp news nap cmo kirti chauhan transferred rajesh mishra to be new cmo

नपा सीएमओ कीर्ति चौहान का शुक्रवार को तबादला हो गया। उनके स्थान पर मंडलेश्वर में पदस्थ राजेशकुमार मिश्रा को प्रभारी सीएमओ बनाया है। मिश्रा मूल रूप से राजस्व निरीक्षक हैं लेकिन लगातार कहीं न
कहीं प्रभारी सीएमओ रहे हैं।

सीएमओ कीर्ति चौहान का कार्यकाल पूरी तरह विवादित रहा है। पिछले दिनों नपा दफ्तर में नेता प्रतिपक्ष व सीएमओ के बीच विवाद की स्थिति बनने के बाद पार्षदों ने नपा के गेट पर ताला लगा दिया था। तीसरे दिन ताला खोला लेकिन पार्षदों ने सीएमओ कक्ष का ताला नहीं खुलने दिया। पार्षद सीएमओ के तबादले पर अड़े थे। कलेक्टर ने एसडीएम विशा माधवानी को जांच अधिकारी बनाने के बाद पार्षदों ने 6 दिन बाद धरना खत्म किया था। सीएमओ की शहर विकास को लेकर कोई उपलब्धि नहीं रही। अधिकांश काम या तो शुरू नहीं हुए या पेंडिंग हैं। एसडीएम ने 3 दिन पहले ही सीएमओ पर पार्षदों द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच शुरू की थी। पार्षदों का कहना था सीएमओ शहर विकास के कामों में रुचि नहीं लेतीं। किसी भी फाइल को लंबे समय तक पेंडिंग रखती हैं। वेतन हर महीने देरी से दिया जाता है। स्वच्छता अभियान के साथ ही 34 करोड़ की पेयजल योजना काे लेकर लापरवाही बरतने के आरोप लगाए थे। इसके बाद सीएमओ को जवाब देने बुलाया गया था लेकिन वे अपने साथ दस्तावेज लेकर नहीं गई थी। एसडीएम ने उन्हें दो दिन का समय दिया था लेकिन गुरुवार को ही वे दस्तावेज लेकर पहुंच गई थी।

बुरहानपुर में रह चुके राजस्व निरीक्षक

राज्य शासन की ओर से जारी आदेश के अनुसार मंडलेश्वर में पदस्थ राजेशकुमार मिश्रा को नेपानगर नगरपालिका का सीएमओ बनाया गया है। वे मूलत: राजस्व निरीक्षक हैं लेकिन अपनी पहुंच के चलते कहीं न कहीं प्रभारी सीएमओ बने रहे। लंबे समय तक नगर निगम बुरहानपुर और नगर निगम खंडवा में राजस्व निरीक्षक रहे। 7 अगस्त 2015 से 13 जुलाई 2017 तक नगरपालिका नेपानगर में भी प्रभारी सीएमओ रह चुके हैं। इसके बाद नगर परिषद मंडलेश्वर में 14 जुलाई 2017 से 5 अक्टूबर 2018 तक प्रभारी सीएमओ रहे। यहां से मूंदी स्थानांतरण हो गया। वहां 6 अक्टूबर 2018 से 5 फरवरी 2019 तक प्रभारी सीएमओ रहे। मूंदी से उनका स्थानांतरण नगर निगम बुरहानपुर हो गया। यहां 8 अगस्त 2019 से 20 सितंबर 2019 तक रहने के बाद नगर परिषद मंडलेश्वर के प्रभारी सीएमओ बना दिए गए। वहां 21 सितंबर 2019 से पदस्थ थे। अब उन्हें नेपानगर का सीएमओ बनाया गया है।

विधायक ने लिखा था पत्र

शुक्रवार शाम को विधायक सुमित्रा कास्डेकर की ओर से एक पत्र मीडिया को जारी किया गया था। इसमें कहा गया था कि उनकी ओर से भी 9 फरवरी 2020 को सीएमओ कीर्ति चौहान को नेपानगर से हटाकर दूसरी जगह स्थानांतरित करने की मांग की गई थी। खास बात यह है कि जो पत्र लिखा गया है वह पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव के नाम लिखा गया था। इसमें कहा गया था कि सीएमओ चौहान की कार्यप्रणाली ठीक नहीं है। उनके स्थान पर मंडलेश्वर में पदस्थ राजेश मिश्रा के नाम की अनुशंसा की गई थी।

Nepanagar News - mp news nap cmo kirti chauhan transferred rajesh mishra to be new cmo
X
Nepanagar News - mp news nap cmo kirti chauhan transferred rajesh mishra to be new cmo
Nepanagar News - mp news nap cmo kirti chauhan transferred rajesh mishra to be new cmo
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना