विज्ञापन

पैचवर्क की खानापूर्ति, सड़क पर गड्ढों के कारण हो रहे हादसे

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 03:21 AM IST

Burhanpur News - पैचवर्क होने के बाद भी सड़क पर गड्‌ढे जो बन रहे हादसों का कारण। खकनार-शेखापुर से गुजरने वाले ग्रामीण हो रहे...

Khaknar News - mp news patchworks road accidents due to potholes
  • comment
पैचवर्क होने के बाद भी सड़क पर गड्‌ढे जो बन रहे हादसों का कारण।

खकनार-शेखापुर से गुजरने वाले ग्रामीण हो रहे परेशान, पीडब्ल्यूडी को कर चुके कई बार शिकायते

भास्कर संवाददाता | खकनार

खकनार से शेखापुर तक जाने वाली सड़क पर हुआ पेचवर्क खानापूर्ति बन गया है। सड़क पर इतने गड्‌ढे है की हादसे होते रहते है। पीडब्ल्यूडी विभाग को मरम्मत के लिए शिकायतों तो कई बार हुई हे, लेकिन विभाग के अधिकारी ध्यान नहीं देते है। यहीं कारण है कि ग्रामीणों को यहां से गुजरने में परेशानी हो रही है।

तहसील मुख्यालय से जोड़ने वाले निमंदड़-शेखापुर मार्ग गड्ढों में तब्दील हो गया है। मरम्मत के नाम पर पीडब्ल्यूडी विभाग ने पेचवर्क किया था, लेकिन वह सिर्फ खानापूर्ति बन कर रह गया। यह सड़क तहसील के कई ग्रामों के साथ पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र को भी जिले से जोड़ती है। मार्ग पर ग्राम निमंदड, शेखापुर, सावली, मोहनगढ़, रगई, खड़की, बारह तांडा गांवों के हजारों ग्रामीण रोजाना आवागम करते है। महाराष्ट्र के हिवरखेड और अकोट से भी वाहनों का आनाजाना लगा रहता है। किसानों भी यहां से ही गन्ना, केला और कपास फसल का परिवहन करते है। ग्रामीणों ने बताया मार्ग काफी पुराना है और पीडब्ल्यूडी विभाग के अंतर्गत आता है। दिनभर में यहां से गुजरने वाले वाहनों की संख्या और होने वाले सड़क हादसों को देखते हुए सड़क की मरम्मत के साथ चौड़ीकरण किया जाना भी जरूरी है। पिछले कुछ वर्षों में विभाग ने दो बार सड़क की मरम्मत की, लेकिन यह खानापूर्ति साबित हुई। मरम्मत के कुछ महिनों में ही डामर उखड़ गया और बड़े-बड़े गड्‌ढे हो गए। बारिश के समय यहां से आना-जाना काफी परेशानी का काम होता है। गड्ढों में पानी जमा रहने से लोगों को वाहन निकालने में परेशानी होती है। यहां बाइक सवारों की दुर्घटना होना आम बात है।

निमंदड-खकनार मार्ग।

X
Khaknar News - mp news patchworks road accidents due to potholes
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन