पटवारियों ने कहा- खाद्यान्न पर्ची की जांच नहीं करेंगें

Burhanpur News - तहसीलदार को ज्ञापन सौंपते हुए पटवारी। भास्कर संवाददाता | नेपानगर पटवारियों ने खाद्यान्न पर्ची और बीपीएल...

Dec 04, 2019, 09:52 AM IST
तहसीलदार को ज्ञापन सौंपते हुए पटवारी।

भास्कर संवाददाता | नेपानगर

पटवारियों ने खाद्यान्न पर्ची और बीपीएल राशनकार्ड की जांच करने से इनकार कर दिया है। इसको लेकर मंगलवार को पटवारियों ने कलेक्टर राजेशकुमार कौल के नाम तहसीलदार सुंदरलाल ठाकुर को ज्ञापन सौंपा। इसमें कहा है कि यह काम खाद्य विभाग का है इसलिए वही करे। हम यह काम नहीं करेंगे।

तहसीलदार को सौंपे गए ज्ञापन में पटवारियों ने कहा है खाद्यान्न पर्ची और बीपीएल राशनकार्ड की जांच करने को लेकर आदेश मिले हैं। जबकि यह काम खाद्य विभाग का है। साथ ही इसका नियंत्रण पंचायत को करना है लेकिन इसमें पटवारियों की ड्यूटी लगाने की तैयारी की जा रही है। जबकि पटवारियों के पास पहले से ही राजस्व का बंटवारा, सीमांकन, जांच प्रतिवेदन, आॅनलाइन िगरदावरी, पीएम किसान सम्मान निधि योजना सहित कई काम हैं। इन कामों को तय समय सीमा में पूरा करना होता है। बीपीएल राशनकार्ड और खाद्यान्न पर्ची के काम में लगाए जाने से पटवारियों के मूल कार्य प्रभावित होंगे।

राजस्व के कार्यों में देरी पर है दंड का प्रावधान

पटवारियों द्वारा सौंपे गए ज्ञापन में कहा है कि राजस्व विभाग के पहले से काफी काम हैं। ऐसे में राजस्व के कई काम हैं जिन्हें समय पर पूरा नहीं करने पर दंड का प्रावधान भी है। इसलिए पटवारी अपने मूल कार्यों के अलावा दूसरे काम नहीं कर पाएंगे। इस दौरान मप्र पटवारी संघ के तहसील अध्यक्ष शरद पवार, निलेश काकड़े, विशाल उपाध्याय, कमला अवसारे सहित अन्य पटवारी मौजूद थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना