धूनी माई में हवन-पूजन कर दादाजी से भाेले की बारात के लिए मांगी अनुमति

Burhanpur News - खंडवा | महाशिवरात्रि के अवसर पर शहर में भगवान भाेले की बारात निकाली जाएगी। श्री दादाजी मंदिर से महादेवगढ़ तक...

Feb 15, 2020, 08:40 AM IST

खंडवा | महाशिवरात्रि के अवसर पर शहर में भगवान भाेले की बारात निकाली जाएगी। श्री दादाजी मंदिर से महादेवगढ़ तक निकाली जाने वाली इस बारात के लिए शुक्रवार काे महिला मंडल ने धूनी माई में अाहुति दी। हवन-पूजन के बाद दादाजी से बारात के अनुमति अाैर आशीर्वाद मांगा। श्री मोती बाबा महिला मंडल एवं संजय नगर महिला के मंडल ने इस अवसर पर मंदिर परिसर में भजनाें की प्रस्तुति भी दी। मातृशक्ति प्रमुख शारदा शर्मा ने बताया कि महिलाओं ने मां तुलजा भवानी मंदिर एवं अन्य मंदिरों में जाकर भी मांगलिक गीत गाकर महिलाओं को बारात के लिए आमंत्रित किया है। इस अवसर पर रेखा वर्मा, देवकी सैनी, द्रोपदी पटेल, राधा अग्रवाल सहित अन्य मौजूद थे।

महादेवगढ़ के पंडित अश्विन खेड़े ने बताया कि शनिवार को भगवान महादेव को इत्र, केसर युक्त हल्दी लगाई जाएगी। महादेव गढ़ संरक्षक अशोक पालीवाल ने शिव भक्तों से दादाजी दरबार से निकलने वाली बारात में शामिल हाेने का आव्हान किया है। बारात में भोलेनाथ की तरह शृंगार कर आगरा के कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुति भी दी जाएगी।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना