नेपानगर में डेंगू का संभावित मरीज मिला, 12वीं का छात्र है पीड़ित

Burhanpur News - निजी अस्पताल में चल रहा इलाज भास्कर संवाददाता | नेपानगर नेपानगर के सम्राट अशोक नगर वार्ड क्रमांक छह में...

Bhaskar News Network

Sep 13, 2019, 07:00 AM IST
Burhanpur News - mp news potential dengue patient found in nepanagar 12th student is suffering
निजी अस्पताल में चल रहा इलाज

भास्कर संवाददाता | नेपानगर

नेपानगर के सम्राट अशोक नगर वार्ड क्रमांक छह में डेंगू का संभावित मरीज मिला है। पीड़ित कक्षा 12वीं का छात्र है। परिजन ने बताया डॉक्टरों ने भी छात्र के डेंगू पाॅजिटिव होने की पुष्टि की है। फिलहाल उसका बुरहानपुर के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

सम्राट अशोक नगर निवासी 17 वर्षीय छात्र शहर के ही निजी स्कूल में कक्षा 12वीं का छात्र है। पिछले कुछ दिन से उसे तेज बुखार आ रहा था। बुखार 102-104 के बीच चल रहा था। निजी अस्पताल में इलाज कराने के बाद भी तबीयत में सुधार नहीं हुआ। करीब एक सप्ताह तक उसे बुखार रहा। परिजन इलाज के लिए मंगलवार को उसे बुरहानपुर ले गए। यहां निजी अस्पताल में भर्ती करने पर जांच के बाद डॉक्टरों ने डेंगू के लक्षण मिलने की बात कही। इसके बाद यहां उसका डेंगू का इलाज चल रहा है। परिजन ने बताया वार्ड में साफ-सफाई नहीं हो रही है। गंदगी के कारण मच्छर पनप रहे हैं।

आसपास के 4 और घरों में मिला लार्वा और बुखार के मरीज : गुरुवार सुबह 10 बजे से स्वास्थ्य विभाग का दल वार्ड में जांच के लिए पहुंचा। हैरत की बात यह है कि इसी वार्ड में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भी है। पीड़ित छात्र के घर से इसकी दूरी महज 500 मीटर है। स्वास्थ्य विभाग ने यहां करीब पांच घंटे तक जांच अभियान चलाया। इस दौरान 90 घरों की जांच करने पर 4 घरों में डेंगू का लार्वा मिला। वहीं कुछ बुखार के मरीज भी मिले। टीम ने पानी की टंकी और छत पर जमा पानी देखा।


X
Burhanpur News - mp news potential dengue patient found in nepanagar 12th student is suffering
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना