शुरू नहीं हुआ गेहूं-चने का पंजीयन, भाजयुमो के कार्यकर्ताओं ने धरना देकर जताया अाक्रोश

Burhanpur News - वृहत्ताकार सहकारी समिति शाहपुर के परिसर में किया विरोध प्रदर्शन शाहपुर की वृहत्ताकार सहकारी समिति में...

Feb 15, 2020, 09:21 AM IST

वृहत्ताकार सहकारी समिति शाहपुर के परिसर में किया विरोध प्रदर्शन

शाहपुर की वृहत्ताकार सहकारी समिति में गेहूं और चने का पंजीयन शुरू नहीं होने पर शुक्रवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा ने विरोध जताया। पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने समिति परिसर में धरना देकर नारेबाजी की। उन्होंने समिति के खिलाफ मुर्दाबाद और जय किसान-जय जवान के नारे लगाए। पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने कहा शाहपुर तहसील है। इस कारण इस समिति से इच्छापुर, खामनी, भावसा, संग्रामपुर, नीमगांव और रायगांव सहित करीब 20 से अधिक गांवों के किसान जुड़े हुए हैं। बावजूद गेहूं और चने का अब तक पंजीयन शुरू नहीं हो पाया है।

पूर्व भाजपा मंडल अध्यक्ष वीरेंद्र तिवारी ने कहा भाजपा की शिवराजसिंह चौहान की सरकार प्रदेश के किसानों के हितों का ध्यान रखती थी। फसलों के लिए शाहपुर में पंजीयन कराया जाता था। लेकिन वर्तमान कांग्रेस सरकार किसानों के हितों की अनदेखी कर रही है। क्षेत्र में गेहूं उत्पादक 500 और चना उत्पादक 800 किसान हैं, लेकिन इन्हें समर्थन मूल्य का लाभ नहीं मिल पा रहा है। धरना प्रदर्शन को अन्य पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने भी संबोधित किया।

कार्यकर्ता इस बात पर अड़े रहे कि जब तक कोई जिम्मेदार अधिकारी हमें आश्वासन नहीं देता हम धरना प्रदर्शन करते रहेंगे। मामले में सहकारी समिति प्रबंधक महेंद्र चौधरी ने बताया गेहूं और चने के पंजीयन के लिए हमें शासन और कलेक्टर की ओर से अभी तक कोई अधिकृत आदेश नहीं मिले हैं। हम आज ही किसानों से आवेदन लिखवाकर इस संबंध में कलेक्टर से आदेश प्राप्त करेंगे। धरना प्रदर्शन में भास्कर महाजन, पूर्व पार्षद सुनील बंड, लक्ष्मण महाजन सहित कई कार्यकर्ता और किसान मौजूद थे।

भाजयुमो पदाधिकारी-कार्यकर्ताओं ने समिति परिसर में धरना देकर नारेबाजी की।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना