2022 तक है रोड का गारंटी पीरियड, मरम्मत की ओर ठेकेदार नहीं दे रहा ध्यान

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:46 AM IST

Burhanpur News - 2022 तक है रोड का गारंटी पीरियड, मरम्मत की ओर ठेकेदार नहीं दे रहा ध्यान भास्कर संवाददाता | निंबोला झिरी से...

Nimbola News - mp news road guarantee period up to 2022 not paying contractor towards repairs
2022 तक है रोड का गारंटी पीरियड, मरम्मत की ओर ठेकेदार नहीं दे रहा ध्यान

भास्कर संवाददाता | निंबोला

झिरी से झांझर-चुलखान तक बनाया गया तीन का रोड एक साल में ही उखड़ गया है। इस कारण दो गांवों के सैकड़ों लोग करीब एक साल से आवाजाही में परेशानी झेल रहे हैं। लेकिन रोड की मरम्मत की ओर ठेकेदार और जिम्मेदार अफसरों का ध्यान नहीं है।

इसका खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है। रोड का गारंटी पीरियड भी 2 अगस्त 2022 तक है। बावजूद इसके ठेकेदार रोड की ओर ध्यान नहीं दे रहा है। ग्रामीणों ने ठेकेदार सहित जिम्मेदार अफसरों से रोड की मरम्मत कराने की मांग की है। उनका कहना है दो गांवों के ग्रामीणों की परेशानी को देखते हुए रोड को जल्द दुरूस्त किया जाना चाहिए। इंदौर-इच्छापुर हाईवे स्थित झिरी से झांझर और चुलखान तक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत यह रोड बनाया गया था। इसका काम 3 अगस्त 2017 को शुरू हुआ था। रोड बनाने का ठेका लोनी के गुरुकृपा कंस्ट्रक्शन को दिया गया था। लेकिन इसके निर्माण में ठेकेदार ने लापरवाही बरती। ग्रामीणों ने निर्माण के दौरान घटिया सामग्री इस्तेमाल करने का भी आरोप लगाया है। उनका कहना है घटिया सामग्री इस्तेमाल किए जाने के कारण ही रोड एक साल में ही उखड़ गया। पिछले एक साल से रोड की हालत ऐसी ही है। इस रोड से झांझर और चुलखान जुड़े हुए हैं। दोनों गांवों की आबादी करीब ढाई हजार है। इस कारण इस रोड से रोजाना करीब 500 लोगों की आवाजाही है। सभी फजीहत झेल कर यहां से आना-जाना कर रहे हैं।

ग्रामीणों ने बताया रोड बनने के बाद दो साल में करीब पांच बार इसका पेंचवर्क किया गया था। लेकिन इसमें भी ठेकेदार ने लापरवाही बरती। गिट्‌टी और डामर की पतली परत चढ़ाकर मरम्मत का सिर्फ दिखावा किया। इस कारण पेंचवर्क करने के बाद हर बार रोड उखड़ गया। यही नहीं रोड की साइड पटरी भी गहरी हो चुकी है।

X
Nimbola News - mp news road guarantee period up to 2022 not paying contractor towards repairs
COMMENT