ग्रामीण उपभोक्ताओं को भी स्पॉट बिलिंग की सुविधा

Burhanpur News - ग्रामीण उपभोक्ताओं को भी स्पॉट बिलिंग की सुविधा बुरहानपुर | विद्युत वितरण कंपनी ने ग्रामीण उपभोक्ताओं के...

Sep 14, 2019, 07:01 AM IST
ग्रामीण उपभोक्ताओं को भी स्पॉट बिलिंग की सुविधा

बुरहानपुर |
विद्युत वितरण कंपनी ने ग्रामीण उपभोक्ताओं के लिए स्पॉट मीटर रीडिंग के लिए निष्ठा एप जारी किया है। एप बिजली कंपनी के मीटर रीडर के फोन पर इंस्टाल किया जाएगा। एप से मीटर रीडर उपभोक्ता के परिसर में लगे मीटर की फोटो निकाल कर मीटर की रीडिंग का डाटा एक साथ संबंधित वितरण केंद्र को उपलब्ध कराएगा। डाटा को वितरण केंद्र पर पदस्थ अधिकारी वेरीफिकेशन के बाद बिलिंग सिस्टम में प्रविष्टि कर बिलिंग की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। प्रक्रिया में मानवीय हस्तक्षेप को न्यूनतम किया गया है। इससे बिलिंग का कार्य जल्द और पारदर्शिता से हो सकेगा।

प्रभारी मंत्री 17 को लेंगे जियोस की बैठक

खंडवा |
जिला योजना समिति की बैठक 17 सितंबर को होगी। प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट कलेक्टोरेट में सुबह 10ः30 बैठक लेंगे। इसमें रिंग रोड निर्माण, जय किसान फसल ऋण माफी योजना, बिजली कंपनी के कार्यों की समीक्षा की जाएगी। कांग्रेस की प्रदेश में सरकार बनने के 9 महीने के भीतर दूसरी बार जियोस की बैठक हो रही है। पहली बैठक 9 फरवरी को हुई थी, जिसमें कृषि मंत्री सचिन यादव भी शामिल हुए थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना