3 युवकों का सेना में चयन, इनमें से एक ने खेत में काम के साथ पूरी की पढ़ाई

Burhanpur News - नेपानगर व सातपायरी के हैं युवा, भातखेड़ा में लिया था प्रशिक्षण आजाक विभाग की ओर से युवाओं को दिया गया था...

Feb 15, 2020, 08:40 AM IST

{ नेपानगर व सातपायरी के हैं युवा, भातखेड़ा में लिया था प्रशिक्षण

{ आजाक विभाग की ओर से युवाओं को दिया गया था प्रशिक्षण

नेपानगर क्षेत्र के तीन युवाओं का सेना में चयन हुआ है। तीनों युवा मध्यमवर्गीय परिवार से हैं। इनमें से एक युवा ने पिता के साथ खेत में निंदाई-गुड़ाई करते हुए अपनी पढ़ाई पूरी की। अब सेना में भर्ती होकर देश सेवा की ठानी है। तीनों युवाओं का सेना में चयन होने पर परिजन सहित क्षेत्रवासियों ने हर्ष जताया है। उनका कहना है ये होनहार बेटे अब देश सेवा कर क्षेत्र का नाम रोशन करेंगे।

सातपायरी निवासी सूरजमल पिता जयमल चौहान का चयन सेना सोल्जर टेक्नीकल के पद पर हुआ है। उन्होंने पिता के साथ दिन-रात खेत में निंदाई-गुड़ाई कर कक्षा 12वीं तक पढ़ाई पूरी की। खेतों में पिता का हाथ बंटाया और अब देश सेवा की राह पर निकल पड़े हैं। उनके अलावा नेपानगर के दो अन्य युवाओं का चयन भी सेना में हुआ है। इनमें सौरभ दत्ता सोनवणे और नितेश संतोष महाजन शामिल हैं। कक्षा 12वीं उत्तीर्ण सौरभ का चयन भी सोल्जर टेक्नीकल के पद पर हुआ है। वहीं नितेश का चयन सोल्जर जीडी के पद पर हुआ है। नितेश कक्षा 11वीं के छात्र हैं।

फैक्ट फाइल


32
युवाओं को दिया था धूलकोट में प्रशिक्षण

पांच युवाओं का हुआ था मेडिकल के लिए चयन

सेना भर्ती के तहत पहले क्षेत्र के पांच युवाओं का चयन मेडिकल के लिए हुआ था। सभी ने मेडिकल तो पास कर लिया, लेकिन लिखित परीक्षा सूरज, नितेश और सौरभ ही उत्तीर्ण कर पाए। दरअसल ग्रामीण युवाओं को देश सेवा के लिए प्रेरित कर उनका चयन सेना में कराने के लिए करीब तीन महीने पहले आदिम जाति कल्याण विभाग की ओर से जिले में प्रशिक्षण शिविर लगाए गए थे। ग्राम भातखेड़ा के हाईस्कूल में भी युवाओं को प्रशिक्षण दिया गया था। क्रीड़ा अधिकारी नरेंद्र महाजन के अनुसार नेपानगर सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्र से काफी संख्या में युवाओं ने प्रशिक्षण लिया था। इसके बाद उन्हें उज्जैन में होने वाली सेना भर्ती रैली में भेजा गया। यहां कई कठिन परीक्षा पास करने के बाद क्षेत्र के तीन युवाओं का चयन किया गया है।

28
युवाओं का खकनार में

42
युवाओं का बुरहानपुर जिले में हुआ प्रशिक्षण

67
युवाओं का भातखेड़ा में

167 युवाओं को दिया था प्रशिक्षण

जिले में चार केंद्रों पर प्रशिक्षण शिविर लगाए गए थे। इनमें 167 युवाओं को प्रशिक्षण दिया गया था। बुरहानपुर में लगे शिविर में 42, धुलकोट में लगे शिविर में 32, खकनार में लगे शिविर में 28 और भातखेड़ा में लगे शिविर में 67 युवाओं काे प्रशिक्षण दिया था।

युवाओं का चयन गर्व की बात है


सूरज

सौरभ

नितेश

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना