पालक बोले- स्कूल में नहीं गणित के शिक्षक, बच्चे कैसे देंगे परीक्षा

Burhanpur News - पालक-शिक्षक संघ और पंचायत की ओर से चांदनी हाईस्कूल प्राचार्य को दिया पत्र इस साल कक्षा 5वीं और 8वीं की वार्षिक...

Feb 15, 2020, 08:40 AM IST

पालक-शिक्षक संघ और पंचायत की ओर से चांदनी हाईस्कूल प्राचार्य को दिया पत्र

इस साल कक्षा 5वीं और 8वीं की वार्षिक परीक्षा बोर्ड पैटर्न पर हो रही है, लेकिन जिले सहित नेपानगर क्षेत्र के अधिकांश सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की कमी है। इसकी पूर्ति अतिथि शिक्षकों को पदस्थ करके भी पूरी नहीं की गई। अब पालकों में इसको लेकर चिंता है। चांदनी के हाईस्कूल में गणित के शिक्षक नहीं हैं। इसको लेकर पालक-शिक्षक संघ और पंचायत की ओर से पत्र प्राचार्य को पत्र सौंपा गया है। इसमें कहा है कि शिक्षक नहीं होने से बच्चों ने गणित पढ़ा ही नहीं तो वे परीक्षा में क्या लिखकर आएंगे।

प्राचार्य को भेजे गए पत्र में पालक छगन घटे, रविंद्र शिंदे, भाऊलाल पवार, राजू दामोदर, विनोद कैथवास, संजय बावस्कर सहित सरपंच लीलाबाई और पालक-शक्षक संघ के अध्यक्ष मुलेसिंग ने कहा है शासकीय माध्यमिक स्कूल चांदनी में कक्षा 8वीं में अध्ययनरत विद्यार्थियों के सामने बोर्ड पैटर्न के तहत होने वाली परीक्षा के दौरान परेशानी आ खड़ी हुई है। स्कूल में गणित पढ़ाने वाला कोई शिक्षक नहीं है। जुलाई में गणित विषय के अतिथि शिक्षक थे। लेकिन उन्होंने सिर्फ दो महीने ही पढ़ाया। इसके बाद पढ़ाना बंद कर दिया। स्कूल के अन्य शिक्षक दूसरे विषय पढ़ाते हैं।

सहायक आयुक्त व विधायक को भी भेजी शिकायत

पालक-शिक्षक संघ, पंचायत और पालकों ने एक ज्ञापन सहायक आयुक्त आदिम जाति कल्याण विभाग बुरहानपुर और नेपानगर विधायक सुमित्रा कास्डेकर को भी भेजा है। इसमें मांग की गई है कि स्कूल में गणित विषय के के लिए शिक्षक और अतिथि शिक्षक की नियुक्ति तुरंत कराई जाए। ताकि विद्यार्थियों का साल बर्बाद न हो।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना