विज्ञापन

अध्यापक संवर्ग कर्मचारियों को नहीं मिल रहा वेतन

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:36 AM IST

Burhanpur News - हर महीने हो रही परेशानी, जिम्मेदार अफसर नहीं दे रहे ध्यान भास्कर संवाददाता | नेपानगर खकनार ब्लॉक के अध्यापक...

Nepanagar News - mp news teacher cadre staff not getting salaries
  • comment
हर महीने हो रही परेशानी, जिम्मेदार अफसर नहीं दे रहे ध्यान

भास्कर संवाददाता | नेपानगर

खकनार ब्लॉक के अध्यापक संवर्ग का वेतन अब तक जारी नहीं हो पाया है। आधा अप्रैल बीत चुका है। लेकिन कर्मचारियों के खाते में मार्च का वेतन जमा नहीं हो पाया है। इस कारण उन्हें खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कर्मचारियों के अनुसार यह परेशानी हर महीने की है। जिम्मेदार अफसरों को समस्या बताई जाने के बाद भी वे इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। समस्या का स्थायी निराकरण कर हर महीने समय पर वेतन दिया जाना चाहिए।

कर्मचारियों ने बताया कई बार अधिकारियों से नियमित वेतन देने के लिए अनुरोध किया है। लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है। इन कर्मचारियों की उपस्थिति संकुल के माध्यम से डीडीओ कार्यालय में जाती है। यहां से वेतन पंजी बनने के बाद राशि का भुगतान होता है। लेकिन कार्य में विभागीय अधिकारी लापरवाही बरत रहे हैं। इस कारण हर महीने समस्या हो रही है। इससे कर्मचारियों को आर्थिक तंगी झेलना पड़ रही है।

बार-बार बदल रहे हैं अधिकारियों के अधिकार

वर्ष 1995 से कर्मचारियों के वेतन भुगतान का अधिकार मुख्य नगर पालिका अधिकारी के पास हुआ करता था। इसके बाद 2008 में अधिकार संकुल के पास पहुंचे। 2018 में खंड विकास अधिकारी को इसका प्रभार दिया गया। लेकिन खकनार विकासखंड में प्रभारी अधिकारी की नियुक्ति नहीं होने के कारण कार्य प्रभावित हो रहे हैं। लंबे समय से प्रभार ब्लॉक के अन्य अधिकारियों को दिया जा रहा है।

शिक्षा विभाग के कर्मचारियों को नहीं हो रही परेशानी

कर्मचारियों ने कहा शिक्षा विभाग में कर्मचारियों को वेतन भुगतान के लिए बजट की परेशानी नहीं होती। कर्मचारियों को माह के अंतिम दिन ही वेतन दे दिया जाता है। लेकिन आदिवासी विकास विभाग में ऐसा नहीं हो रहा है। यहां पर बजट नहीं होने की स्थिति में कर्मचारियों का वेतन रोक दिया जाता है। मामले में सहायक आयुक्त रंजना सिंह ने बताया अब तक बिल लग जाना चाहिए थे। आप बता रहे हैं तो मामले को दिखवाते हैं।

X
Nepanagar News - mp news teacher cadre staff not getting salaries
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन