देशभर से आए जायरीन, आज ही के दिन हजरत शाह भिखारी ने त्यागा था शरीर

Burhanpur News - देशभर से आए जायरीन, आज ही के दिन हजरत शाह भिखारी ने त्यागा था शरीर भास्कर संवाददाता | बुरहानपुर हजरत शाह...

Nov 11, 2019, 07:25 AM IST
देशभर से आए जायरीन, आज ही के दिन हजरत शाह भिखारी ने त्यागा था शरीर

भास्कर संवाददाता | बुरहानपुर

हजरत शाह निजामुद्दीन भिखारी के 534वें उर्स पर उतावली नदी के बीच मगरीब की नमाज अदा की गई। नदी की कल-कल लहरों के बीच सजदे में करीब 10 हजार से ज्यादा नमाजियों से अपने सिर झुकाए। दरगाह पर जियारत कर अकीदत के फूल चढ़ाने देशभर से करीब 50 हजार से ज्यादा जायरिन पहुंचे।

दरगाह पर सुबह से शुरू हुआ जियारत का सिलसिला देरशाम तक चलता रहा। शाम 5 बजे से देशभर से नमाजी उतावली नदी में नमाज अदा करने के लिए जुटने लगे। करीब 55 मिनट तक नदी में 10 हजार से ज्यादा नमाजी कनात पर बैठे। जगह नहीं मिलने पर खेत और नदी के दूसरे छोर तक लोग नमाज के लिए बैठे। शाही जामा मस्जिद के पेश इमाम सैयद इकराम उल्ला बुखारी ने नमाज पढ़ाई। दरगाह प्रबंधन प्रमुख बाबा मिया ने बताया ये कोई विशेष नमाज नहीं है। हजरत शाह भिखारी ने आज ही के दिन अपना शरीर त्याग दिया था। तब उनकी जियारत के लिए हजारों जायरीन पहुंचे थे। उन्हीं के याद में संख्या ज्यादा होने पर उतावली में नमाज पढ़ी गई थी। तब से उतावली में नमाज का ये सिलसिला शुरू हुआ है। संयोग से इसी दिन पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब का जन्मदिन भी मनाया जाता है। इसलिए आमजन में सोच है कि ये नमाज ईद-ए-मिलादुन्नबी पर पढ़ी जाती है।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना