--Advertisement--

कलश यात्रा के साथ 1008 कुंडीय गायत्री महायज्ञ शुरू

भास्कर संवाददाता। कुंडेश्वर कुंडेश्वर धाम प्रांगण में चार दिवसीय शक्ति संवर्धन 108 कुण्डीय गायत्री महायज्ञ का...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 02:35 AM IST
KUNDESHWAR - 1008 kundya gayatri mahayajya started with kalash yatra
भास्कर संवाददाता। कुंडेश्वर

कुंडेश्वर धाम प्रांगण में चार दिवसीय शक्ति संवर्धन 108 कुण्डीय गायत्री महायज्ञ का शुभारंभ कलश यात्रा के साथ हुआ। इस दौरान कलश यात्रा नजरबाग मंदिर से शुरू होकर नगर के विभिन्न मार्गों से होते हुए कुंडेश्वर धाम कार्यक्रम स्थल तक पहुंची। कलश यात्रा का नगर में जगह-जगह लाेगों ने फूलों की बारिश कर स्वागत किया।

कलश यात्रा में 2100 बहनों ने एक साथ कलश उठा कर पूरी यात्रा को दिव्यता प्रदान की। कलश यात्रा के साथ हजारों की संख्या में गायत्री परिवार के परिजन, नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों की महिलाएं व ग्रामीणजनों और बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया। यात्रा में आगे आगे सुसज्जित घोड़े, बग्घी की यात्रा की शान बढ़ा रहे थे, तो वहीं बाल कलाकार अलग-अलग देवी देवताओं की वेशभूषा धारण कर मनमोहक प्रस्तुतियां दे रहे थे। कलश यात्रा में गायत्री परिवार के सप्त आन्दोलनों की आकर्षक झांकी भी प्रस्तुत की गई थी। जो कि मुख्य आकर्षण का केंद्र रही।

एक ही रंग में पीले वस्त्र धारण किए गायत्री परिजन के साथ इस कलश यात्रा में श्रद्धा और आस्था का सैलाब नजर आया। हम बदलेंगे-युग बदलेगा, हम सुधरेंगे-युग सुधरेगा जैसे उद्घोषों और भक्ति गीतों की गूंज से पूरा टीकमगढ़ नगर मानों भक्तिरस में डूब गया। इस कलश यात्रा में 2100 बहनों ने कलश यात्रा में शामिल होकर नगर की परिक्रमा की। नजरबाग मंदिर से कलश यात्रा का शुभारंभ शांतिकुंज से आईं टोली ने विधिवत पूजन करवाके कराया।

गायत्री परिवार के अजय शर्मा ने बताया कि 11 नवंबर को सुबह महायज्ञ कार्यक्रम एवं शाम को संगीतमय प्रवचनों का आयोजन किया जाएगा। उन्हाेंने बताया कि कार्यक्रम में भाग लेने के प्रदेश के अलावा देश के विभिन्न क्षेत्राें से लोग आए हुए हैं।

X
KUNDESHWAR - 1008 kundya gayatri mahayajya started with kalash yatra
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..