--Advertisement--

समाज... चौरसिया समाज का होली महोत्सव कल

छतरपुर | चौरसिया समाज जिला ईकाई के तत्वावधान में धूमधाम से 2 मार्च को होली का त्यौहार मनाया जाएगा। होली कार्यक्रम...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 02:00 AM IST
छतरपुर | चौरसिया समाज जिला ईकाई के तत्वावधान में धूमधाम से 2 मार्च को होली का त्यौहार मनाया जाएगा। होली कार्यक्रम में बृज की होली राधा एवं कान्हा संग फूल होली खेली जाएगी। इस कार्यक्रम को कबीर पार्टी कानपुर द्वारा प्रस्तुत किया जाऐगा। कार्यक्रम में बुंदेलखंड के नामचीन कवियों के द्वारा कवि सम्मेलन भी आयोजित हो रहा हैं। चौरसिया समाज के जिलाध्यक्ष मानिक चौरसिया ने बताया कि इस कार्यक्रम में करीब एक हजार समाज के लोगों को आमंत्रित किया गया है। होली महोत्सव के आयोजन की मुख्य अतिथि मध्यप्रदेश सरकार की मंत्री ललिता यादव होगीं। कार्यक्रम की अध्यक्षता समाज के प्रदेश अध्यक्ष राजेश महतो करेंगे और विशिष्ट अतिथि के रूप में खजुराहो क्षेत्र के पूर्व सांसद जीतेंद्र सिंह बुंदेला, बिजावर विधायक गुड्डन पाठक, भाजपा जिलाध्यक्ष पुष्पेंद्र प्रताप सिंह, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आलोक चतुर्वेदी सहित प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहेंगे। चौरसिया समाज के सहायक मीडिया प्रभारी भरत चौरसिया ने बताया कि यह आयोजन मिलाप मैरिज गार्डन पुरानी गल्ला मण्डी के पास महोबा बाईपास रोड छतरपुर में आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम में फूलों से सरावोर साक्षात राधाकृष्ण की होली का मंचीय रंगारंग महोत्सव मनाया जा रहा है।

समाज... शीलू बने यादव महासभा के प्रभारी

टीकमगढ़। अखिल भारतीय यादव महासभा के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश यादव एवं प्रदेश अध्यक्ष पुष्पेंद्र यादव की अनुशंसा पर जिला अध्यक्ष बृजेंद्र यादव ओरछा ने संजय शीलू यादव को विधानसभा प्रभारी नियुक्त किया है। प्रभारी नियुक्त होने पर सुरेंद्र यादव पहाड़ी, संजय यादव बौरी, मुन्ना, भैयाराम यादव, अखंड प्रताप सिंह यादव, जसवंत सिंह यादव, दीपक में हर्ष।

जीत पर जश्न... मुंगावली व कोलारस उपचुनाव में कांग्रेस की जीत पर कार्यकर्ताओं ने की आितशबाजी

टीकमगढ़। मुंगावली व कोलारस उपचुनाव में कांग्रेस जीत होने पर नगर के कांग्रेसियों ने गांधी चौराहे पर पटाखे फोड़कर जश्न मनाया। पूर्व प्रदेश सचिव विकास यादव के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने पटाखे फोड़े और मिठाइयां बांटी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार को इसी तरह जबाव दिया जाएगा। मुंगावली और कोलारस उपचुनाव में जमकर प्रशासनिक मशीनरी का दुरुपयोग हुआ है। बीजेपी ने धनबल एवं बाहुबल के दम पर पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को घेरने का प्रयास किया, लेकिन जनता ने सिंधिया को आशीर्वाद देकर प्रदेश की जनविरोधी शिवराज सरकार को आगामी चुनाव से अवगत कराया है। यादव ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से मांग कि है की अब देर लगाए बिना जनभावनाओं का सम्मान करते हुए उन्हें सिंधिया को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करना चाहिए।

संस्था... मेडिकल संघर्ष समिति के पदाधिकारी बोले अगर नहीं सुधरी जिला अस्पताल की व्यवस्थाएं तों करेंगे उग्र प्रदर्शन

छतरपुर|आए दिन जिला अस्पताल में प्रबंधन और अस्पताल में उपकरणों की कमी के चलते यहां इलाज कराने आने वाले मरीज हमेशा परेशान होते है। कई बार तो इसी परेशानी के चलते गंभीर हालत में आए मरीजों की मौत हो जाती है। इसी संबंध में बुधवार की दोपहर मेडिकल संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने सिविल सर्जन एसके चौरसिया से बातचीत करते हुए अस्पताल में मरीजों के साथ हो रही परेशानी के बारे में अवगत कराया। इस दौरान समिति के पदाधिकारियों ने स्पष्ट रूप से कहा कि अगर शीघ्र ही व्यवस्थाओं मे सुधार नहीं किया गया तो अस्पताल में तालाबंदी कर उग्र प्रदर्शन किया जाएगा। जिस पर सिविल सर्जन एसके चौरसिया ने आश्वासन दिया। साथ ही कहा कि उनके द्वारा अस्पताल की व्यवस्थाएं सुधारने की पूरी कोशिश की जा रही है। इस मौके पर राजू सरदार, अभिषेक सिंह सेंगर, लालू लालवानी, देवेंद्र अनुरागी के साथ अनेक पदाधिकारी मौजूद रहे।

आयोजन... परीक्षा का भय दूर करने भौतिक ज्ञान, योग शिक्षा एवं बौद्धिक विकास पर हुई गोष्ठी

नौगांव | नगर के एक्सीलेंस स्कूल, इंग्लिश मीडियम स्कूल, मनसा देवी मंदिर स्कूल में छात्र-छात्राओं को भौतिक ज्ञान, योग शिक्षा, बौद्धिक विकास एवं अनुशासन का पाठ पढ़ाने गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में छात्रों को किसी भी परीक्षा के दौरान क्रोध पर नियंत्रण करके लक्ष्य प्राप्ति के बारे में बताया गया। आने वाले दिनों में स्कूल में पड़ने वाले बच्चों की परीक्षाएं आयोजित होने वाली है। इन्हीं परीक्षाओं के भय से बचाने के लिए शासकीय इंग्लिश मीडियम स्कूल में छात्र- छात्राएं किस प्रकार से सफलता प्राप्त करें, इस विषय को लेकर बच्चों को संबोधन करने के लिए विचार गोष्ठी का आयोजन हुआ। गोष्ठी में सामाजिक कार्यकर्ता संतोष गंगेले ने विचार रखते हुए बच्चों को भय और क्रोध से बचने के लिए अनेक उपाय एवं अनुभव बताए। साथी जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए आत्मविश्वास, सकारात्मक सोच, सभ्यता संस्कृति और संस्कारों को जीवन में अपनाने पर बल दिया। उन्होंने नैतिक शिक्षा के माध्यम से बच्चों को उत्तम ज्ञानवर्धक जानकारियां देकर सफलता प्राप्त करने के अनेक नुस्खे भी बताए। बच्चों ने प्रार्थना के पहले अपनी योग क्रियाएं एवं दैनिक प्रार्थना के दौरान उत्तम ज्ञान एवं बौद्धिक विकास के बारे में प्रदर्शन किया। कार्यक्रम के अंत में संस्था के छात्र छात्राओं को सम्मानित भी किया। इस दौरान संस्था प्रमुख प्रतिमा सिंह सहित समस्त स्टाफ एवं विद्यार्थी मौजूद रहे।

समाज, धर्म, क्लब, एसोसिएशन, डॉक्टर, वकील, इंजीनियर, नर्सेज, पुलिस, शिक्षक, चैम्बर ऑफ कॉमर्स

इस कॉलम के लिए  के सम्माननीय पाठक भी हमें खबर और फोटो भेज सकते हैं।

हमारा ई-मेल आईडी है manish.asati@dhrsl.com और वाट्सएप नंबर है 9174757475

चर्चा...ओबीसी महासभा की बैठक संपन्न

टीकमगढ़। अखिल भारतीय आेबीसी महासभा की बैठक को बगाज माता में संपन्न हुई। जिसमें सामाजिक विकास के मुद्दों पर चर्चा हुई। जिसमें सभी ने टीकमगढ़ मेडिकल कॉलेज के लिए अपने-अपने विचार रखे। जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए ओबीसी वर्ग महासभा हरसंभव प्रयास शुरू किया। अध्यक्षता अमित सिंह ने की। ओबीसी जिला प्रभारी अरविन्द सिंह, महेन्द्र सिंह लोधी, जितेन्द्र सिंह, अशोक यादव आिद मौजूद थे।