Hindi News »Madhya Pradesh News »Chhatarpur News» अिभयान...शासकीय प्राइमरी स्कूल में छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेशकर स्वच्छता का संदेश दिया

अिभयान...शासकीय प्राइमरी स्कूल में छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेशकर स्वच्छता का संदेश दिया

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 02:10 AM IST

छतरपुर। शहर के सरानी दरवाजा स्थित शासकीय प्राइमरी स्कूल में छात्र छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर...
छतरपुर। शहर के सरानी दरवाजा स्थित शासकीय प्राइमरी स्कूल में छात्र छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर स्वच्छता का संदेश दिया और लोगों को अपने हुनर के माध्यम से स्वच्छता के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया। बच्चों की प्रस्तुतियों पर अतिथियों व दर्शकों ने जमकर तालियां बजाईं। स्कूल में यह कार्यक्रम बेहतर पढ़ाई-बेहतर सफाई विषय पर आधारित था। कार्यक्रम के दौरान आरएसपीएल लिमिटेड (घडी) के पदाधिकारियों ने पहुंच कर बच्चों को स्वच्छता के लिए घड़ी डिटर्जेंट के पाउडर पैकेट प्रदान कर हौसला आफजाई की। कंपनी के टीएसओ दीपक प्रजापति, टीएसआई अमित सोनी, शैलेंद्र राजपूत, अखिलेश शुक्ला, आयुष गुप्ता ने बच्चों के हुनर की तारीफ करते हुए उनकी हौसला आफजाई की।

दौरा...प्रदेश संगठन मंत्री ने ग्रामीण क्षेत्रों का दौराकर, जानी किसानों की समस्याएं, दिया आश्वासन

छतरपुर। कांग्रेस के प्रदेश संगठन मंत्री ने गुरुवार को महाराजपुर विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरे के दौरान क्षेत्र के कई गांव में जन चौपाल के माध्यम से किसानों की समस्याएं सुनकर उनके निराकरण का आश्वासन दिया। जानकारी के अनुसार कांग्रेस के संगठन मंत्री चंद्रका प्रसाद द्विवेदी ने क्षेत्र के नैगुवां, दौनी, भदेसर और बिलहरी गांव में जन चौपाल के माध्यम से लोगों की समस्याएं सुनीं। साथ ही उनके निराकरण का प्रयास किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पूरे बुंदेलखंड में इस समय सूखे की स्थिति है, किसान परेशान हैं। अभी तक सूखा राहत राशि का वितरण नहीं किया गया। ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की समस्याएं हैं। क्षेत्र में विधवा पेंशन, वृद्धावस्था पेंशन और विकलांग पेंशन न मिलने से ग्रामीण परेशान हैं। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस के सचिव आबिद सिद्दीकी, जिला महामंत्री अरविंद गोस्वामी, महाराजपुर ब्लाक सचिव धर्मेंद्र नायक, प्रदेश सचिव बबलू गंगेले प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

उपलब्धि...चौबे कॉलोनी के पौरुष पटैरिया बने सीए

छतरपुर। हाल ही में घोषित हुए परीक्षा परिणाम में शहर के युवा ने सफलता अर्जित कर सीए बनकर जिले को गौरवान्वित किया है। स्थानीय महर्षि स्कूल से हाई स्कूल करने के पौरुष पटैरिया ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से बीकॉम के साथ सीए की परीक्षा उत्तीर्ण की है। चौबे कॉलोनी के पौरुष का कहना है कि सीए के लिए प्रतिदिन 16 घंटे पढ़ाई कर उन्होंने सफलता हासिल की है। इसके साथ ही वे आईसीएआई चैप्टर दिल्ली से जुड़े रहे। पौरुष का मानना है कि सीए बनने का लक्ष्य रखने वाले युवाओं के लिए मेहनत ही सफलता की कुंजी है। फिलहाल वे दिल्ली में प्लेसियो कंपनी में सीनियर मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं। उनके पिता एसके पटैरिया जलसंसाधन विभाग में इंजीनियर हैं और मां गायत्री पटैरिया वन विभाग में पदस्थ हैं। उनका मानना है कि युवाओं के लिए सीए अब बेहतर कैरियर बनाता जा रहा है। जीएसटी सिस्टम लागू होने के बाद से देश को अधिक सीए चाहिए। ताकि देशवासियों की समस्याओं का समाधान हो सके।

तैयारी... भागवात कथा के पहले दिन आज कलश यात्रा में दिया जाएगा स्वच्छता का संदेश

छतरपुर। श्रीमद भागवत हरिकथा समिति द्वारा 2 से 9 फरवरी तक शाम 5 बजे से राम चरित मानस मैदान में श्रीमद भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है। इसमें जनसंत योगी देवनाथ महाराज द्वारा कथा सुनाई जाएगी। कथा के पहले दिन मोटे के महावीर मंदिर से सुबह 11 बजे कथा स्थल तक कलश यात्रा निकाली जाएगी। इस कथा के मुख्य यजमान भाजपा जिलाध्यक्ष और नपाध्यक्ष सहित महिलाएं भी कलश यात्रा में शामिल रहेंगीं। मीडिया प्रभारी दिलीप सेन ने बताया कि कलश यात्रा में वृंदावन से आए कलाकारों द्वारा आकर्षक झांकियां सजाई जाएंगी, जो श्रद्धालुओं के आकर्षण का केन्द्र रहेंगी। साथ ही स्कूली बच्चों द्वारा हाथों से पर्यावरण जागरुकता और स्वच्छता संदेश की तख्तियां लेकर जन जागरण किया जाएगा। कथाव्यास देवनाथ महाराज उप्र मुख्यमंत्री योगी के गुरू भाई भी हैं। उनके द्वारा अमृतरूपी कथा का रसपान प्रतिदिन कराया जाएगा। समिति अध्यक्ष गिरजा पाटकर ने सभी धार्मिक व समाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों और धर्मप्रेमी जनता से कलश यात्रा में शामिल होने और कथा का श्रवण करने के लिए कहा है।

संस्था... किशनगढ़ क्षेत्र के तीन आदिवासी बाहुल्य गांव में लोगों को संगम सेवालय ने बांटे कपड़े

छतरपुर। सागर रोड की संगम सेवालय संस्था ने गुरुवार की दोपहर किशनगढ़ के तीन आदिवासी बाहुल्य गांव में गर्म कपड़े वितरित किए। संस्था के विपिन अवस्थी ने बताया कि गुरुवार की दोपहर किशनगढ़ क्षेत्र के मलवारा, मतीपुरा और नगदा गांव के वृद्धों और बच्चों को गर्म कपड़े और महिलाओं को साड़ियों का वितरण किया। इस दौरान संस्था के सदस्यों ने महिलाओं को 100 सड़ियां, बच्चों को 60 स्वेटर, 200 जोड़ी पेंट और सर्ट का वितरण किया। इस दौरान संस्था की अंजू अवस्थी, नीरज दीक्षित, बहादुर सिंह सहित कई सदस्य मौजूद रहे।

निर्देश...एसपी ने मैरिज हाऊस, डीजे संचालक सहित होटल संचालकों की बैठक ली

छतरपुर। पुलिस लाइन स्थित पुलिस कांफ्रेंस हॉल में गुरुवार को पुलिस अधीक्षक विनीत खन्ना के निर्देशन में एक बैठक का आयोजन किया गया। इसमें शादियों का सीजन होने से मेरिज हाउस, डीजे संचालक, होटल एवं टेंट संचालकों को दिशा निर्देश दिए गए। इसमें एएसपी जयराज कुबेर, नगर पुलिस अधीक्षक राकेश शंखवार, नगर पालिका अधिकारी एवं शहर के तीनों टीआई सहित शहर के मेरिज हाउस, डीजे, होटल एवं टेंट संचालक उपस्थित रहे। मेरिज हाउस संचालकों को पार्किंग की उचित व्यवस्था करने, सीसीटीवी कैमरे लगवाने एवं हथियार के साथ मेरिज हाउस परिसर में प्रवेश वर्जित रखने के लिए निर्देशित किया गया। इसके लिए बेनर आदि लगवाए जाने के लिए कहा गया। वहीं डीजे संचालकों को सुप्रीम कोर्ट द्वारा तय की गई गाइड लाइन का पालन करने को कहा गया।

समाज, धर्म, क्लब, एसोसिएशन, डॉक्टर, वकील, इंजीनियर, नर्सेज, पुलिस, शिक्षक, चैम्बर ऑफ कॉमर्स

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chhatarpur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: अिभयान...शासकीय प्राइमरी स्कूल में छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेशकर स्वच्छता का संदेश दिया
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From Chhatarpur

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×