--Advertisement--

लोक अदालत में बिजली के प्रकरणों में दी जाएगी छूट

जिला एवं सत्र न्यायाधीश तथा जिला विविध सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष अरूण कुमार शर्मा के मार्गदर्शन में नेशनल लोक...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 02:10 AM IST
लोक अदालत में बिजली के प्रकरणों में दी जाएगी छूट
जिला एवं सत्र न्यायाधीश तथा जिला विविध सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष अरूण कुमार शर्मा के मार्गदर्शन में नेशनल लोक अदालत का आयोजन जिला एवं तहसील स्तर पर 10 फरवरी को होगा।

इस नेशनल लोक अदालत में बैंक वसूली, विद्युत, जलकर एवं अन्य प्रीलिटिगेशन प्रकरणों के साथ न्यायालय में लंबित आपराधिक शमनीय प्रकरण, चेक बाउंस प्रकरण, मोटर दुर्घटना दावा प्रकरण, विद्युत विभाग के प्रकरण, वैवाहिक एवं पारिवारिक प्रकरण, भूमि अधिग्रहण संबंधी प्रकरण एवं समस्त प्रकार के सिविल प्रकरणों सहित अन्य राजीनामा योग्य प्रकरणों का निराकरण किया जाएगा।

जिला एवं सत्र न्यायाधीश अरूण कुमार शर्मा ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि 10 फरवरी को आयोजित होने वाली नेशनल लोक अदालत में विद्युत अधिनियम 2003 की धारा 135, 138 एवं 126 के तहत विद्युत न्यायालय में लंबित प्रकरणों में निम्नदाब श्रेणी के समस्त घरेलू, समस्त कृषि, 5 किलोवाट भार तक के गैर घरेलू, 10 अश्वशक्ति भार तक के औद्योगिक उपभोक्ताओं को नियमानुसार छूट प्रदाय की जाएगी। इसी प्रकार नगर पालिका संबंधी जलकर की बकाया राशि पर प्रकरणों पर उपभोक्ता प्रभार पर शासन द्वारा नियमानुसार छूट जारी की गई है। जिला न्यायाधीश शर्मा ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि अपने लंबित प्रकरणों का निराकरण नेशनल लोक अदालत में आपसी रजामंदी से करा कर शासन द्वारा प्रदाय की जा रही छूट का लाभ लें। इसके लिए पक्षकार एवं उनके अभिभाषक छूट संबंधी अधिक जानकारी के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं।

जिले की 13 तहसीलों में 10 काे लगेगी लोक अदालत: छतरपुर। राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार 10 फरवरी को तहसील स्तर पर भी नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। इसमें जिले की 13 तहसील न्यायालयों में लोक अदालत लगेगी।

X
लोक अदालत में बिजली के प्रकरणों में दी जाएगी छूट
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..