• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Chhatarpur
  • विदाई समारोह...रिटायर्ड पुलिस कर्मियों को एसपी ने दी विदाई
--Advertisement--

विदाई समारोह...रिटायर्ड पुलिस कर्मियों को एसपी ने दी विदाई

छतरपुर| साठ वर्ष की आयु पूर्ण कर सेवानिवृत्ति के दौरान एसपी द्वारा उप निरीक्षक, सहायक उपनिरीक्षक और प्रधान आरक्षक...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:15 AM IST
विदाई समारोह...रिटायर्ड पुलिस कर्मियों को एसपी ने दी विदाई
छतरपुर| साठ वर्ष की आयु पूर्ण कर सेवानिवृत्ति के दौरान एसपी द्वारा उप निरीक्षक, सहायक उपनिरीक्षक और प्रधान आरक्षक को विदाई दी। इसमें एसपी विनीत खन्ना ने उनके कार्यो की सराहना करते हुए भावभीनी विदाई दी गई। इस दौरान एडिशनल एसपी जयराज कुबेर, रक्षित निरीक्षक दिनेश वेन सहित टीआई अरविंद कुजूर उपस्थित रहे। 60 वर्ष की आयु पूर्ण कर सेवानिवृत्त हो रहे एसआई अलख मिश्रा, एएसआई रामकृष्‍ण, एएसआई अनवर आजाद, एएसआई मोहनलाल कुशवाहा, एएसआई संतोष कुमार शर्मा, प्रधान आरक्षक रामजी पांडेय और हरिचरन यादव को एसपी कार्यालय में विदाई समारोह आयोजित कर शाल-श्रीफल से सम्मानित कर स्मृति चिंह भेंट किया गया।

पुलिस... एसपी बोले यातायात दुरुस्त करने पर रहेगा जाेर

छतरपुर| एसपी विनीत खन्ना ने ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार करने के लिए प्रेस वार्ता बुलाई। उन्होंने इस दौरान शहर में ट्रैफिक व्यवस्था में क्या सुधार किए जाएं। इसके लिए पत्रकारों के सुझाव लिए और उनके सवालों के जवाब दिए। उन्होंने सड़क के बगल में लगे ठेलों को दूर करने के लिए सुझाव दिया। सालाें से सड़क पर लगे ट्रांसफार्मरों को हटाए जाने के लिए एसपी को सुझाव दिए। इसके साथ ही अंधी गति से बाइक चलाने वाले सवारों पर लगाम लगाने के लिए सुझाव भी दिए। एसपी ने पत्रकारों के सुझावों को नोट करवाया और इन पर अतिशीघ्र कार्रवाई करने के अपने अधीनस्थ अमले को निर्देश दिए। इस अवसर पर एएसपी और सीएसपी सहित तीनों थानों के थाना प्रभारी, ट्रैफिक प्रभारी और पत्रकार मौजूद रहे।

स्वास्थ्य... स्पर्श अभियान शुरू, जिले में 13 फरवरी तक चलेगा

छतरपुर| जिले में आज से 13 फरवरी तक स्पर्ष कुष्ठ जागरुकता अभियान चलाया जाएगा। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ वीएस वाजपई ने अभियान के संबंध में बताया कि आमजन में कुष्ठ रोग के बारे में व्याप्त भ्रांतियों को अभियान के दौरान बताया जाएगा। उन्होंने बताया कि कुष्ठ रोग का स्वरूप एवं समाज में बसी गलत धारणाएं अब बदल रही हैं। पूर्व के वर्षों में कुष्ठ रोग को पूर्व जन्म के अभिषाप अथवा पीढ़ियों में चलने वाले रोग के रूप में माना जाता रहा है। इसी कारण कुष्ठ से पीड़ित परिवारों के प्रति समाज का व्यवहार आपत्तिजनक रहा है। अब कुष्ठ रोग के फैलाव के बारे में प्रमाणित हो गया है कि यह रोग रोगाणुओं से होने वाला है, जो दवा से ठीक हो जाता है। इसका बहुऔषधि उपचार एमडीटी भी अब सभी सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों में निशुल्क उपलब्ध है। अभियान के दौरान कुष्ठ रोगी की पहचान कर निशुल्क उपचार किया जाएगा।

संस्था... ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान ने मनाया स्वच्छता पखवाड़ा

छतरपुर| जिला अग्रणी बैंक छतरपुर, ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण की संस्थान नौगांव व वित्तीय साक्षरता और साख परामर्ष केंद्र द्वारा आरसेटी नौगांव में स्वच्छता पखवाड़ा मनाया गया। इस दौरान श्रमदान व शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजित किया गया और स्वच्छता रैली भी निकाली गई। आरसेटी के निदेषक ओपी आनंद ने स्वच्छता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। स्वच्छता रथ विभिन्न गांव में पहुंचकर आमजन को स्वच्छता के प्रति जागरूक करेगा। इस अवसर पर एलबीएम गिरीष तिवारी, वित्तीय साक्षरता मिषन के बीजी पाठक, संकाय सदस्य शैलेंद्र सिंह, कार्यालय सहायक राजाराम कुशवाहा व जीतेंदे कुशवाहा सहित उद्यमिता विकास और महिला टेलर प्रशिक्षण कार्यक्रम के सभी प्रशिक्षणार्थी मौजूद रहे। आरसेटी के निदेशक आनंद ने स्वच्छता के महत्व के बारे में सभी को जानकारी दी।

प्रशिक्षण... उद्यमिता विकास प्रशिक्षण के समापन पर सफल उद्यमी बनने के गुर बताए गए

छतरपुर|भारतीय स्टेट बैंक में नौगांव के ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान आरसेटी में पीएमईजीपी योजना के तहत संचालित उद्यमिता विकास प्रशिक्षण का समापन किया गया। जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र और जिला खादी बोर्ड छतरपुर द्वारा पीएमईजीपी योजना के तहत बैंकों से ऋण स्वीकृति के उपरांत प्रतिभागियों को 10 दिवसीय उद्यमिता विकास प्रशिक्षण के लिए आरसेटी नौगांव भेजा गया था। समापन अवसर पर केवीआईसी भोपाल के अनूप कुमार श्रीवास्तव द्वारा प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए। उन्हांेने सफल उद्यमी बनने के लिए आवश्यक मार्गदर्शन प्रदान किया। आरसेटी के स्टेट डायरेक्टर प्रेम नारायण उमरारिया ने प्रतिभागियों को सफल उद्यमी बनने के तरीके व गुण बताए। उद्यमिता प्रशिक्षण समापन के अवसर पर संस्थान के निदेशक, संकाय सदस्य शैलेंद्र सिंह, कार्यालय सहायक राजाराम कुशवाहा और जीतेंद्र कुशवाहा मौजूद रहे।

समाज, धर्म, क्लब, एसोसिएशन, डॉक्टर, वकील, इंजीनियर, नर्सेज, पुलिस, शिक्षक, चैम्बर ऑफ कॉमर्स

इस कॉलम के लिए  के सम्माननीय पाठक भी हमें खबर और फोटो भेज सकते हैं।

हमारा ई-मेल आईडी है manish.asati@dhrsl.com और वाट्सएप नंबर है 9174757475

X
विदाई समारोह...रिटायर्ड पुलिस कर्मियों को एसपी ने दी विदाई
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..