--Advertisement--

संत रविदास जयंती को रिक्शा व हाथ ठेला चालक दिवस के रूप में मनाया

नगन पालिका के टाउन हॉल में बुधवार को संत रविदास की जयंती को हांथ ठेला व रिक्शा चालक दिवस के रूप में मनाया गया। इस...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:15 AM IST
नगन पालिका के टाउन हॉल में बुधवार को संत रविदास की जयंती को हांथ ठेला व रिक्शा चालक दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसार पर नपाध्यक्ष अर्चना सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष पुष्पेंद्र प्रताप सिंह, भारतीय स्टेट बैंक के लीड मैनेजर गिरीश तिवारी, डूडा परियोजना अधिकारी निरंकार पाठक, सीएमओ हरिहर गंधर्व, डॉ सतीश चौबे, डॉ महेंद्र गुप्ता, मिशन के सिटी मैनेजर कृष्णदत्त पाठक, चंद्रप्रकाश गुप्ता विशेष रूप से मौजूद रहे।

नपा छतरपु ने संत रविदास की जयंती को हांथ ठेला व रिक्शा चालक और कामकाजी महिलाओं को शासन की योजनाओं की जानकारी दी। इसके साथ ही उनका निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया और दवाईएं दी गई। कामकाजी महिलाओं को प्रशिक्षण के प्रमाण पत्र भी अतिथियों के माध्यम से वितरित कराए गए। हितग्राहियों को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष पुष्पेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि मप्र सरकार ने हर वर्ग के लिए योजनाएं बनाई हैं। अब जरूरत सिर्फ आगे आकर योजनाओं का लाभ लेने का है। उन्होंने कहा कि चाहे पथ विक्रेता, फेरी वाले, कामकाजी महिलाएं हों या फिर हांठ ठेला व रिक्शा चालक हो मुख्यमंत्री ने सभी की चिंता की है। उन्होंने संत रदिास के जीवन पर प्रकाश डाला और उनके बताए हुए मार्ग पर चलने की आवश्यकता बताई।

महिलाओं को दी गईं महत्वपूर्ण जानकारियां

बैंक अधिकारियों ने कामकाजी महिलाओं को वित्तीय समायोजन की जानकारी दी और डॉक्टरों ने निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण किया। मिशन प्रभारी केडी पाठक ने शहरी आजीविका मिशन की जानकारी दी। सिटी प्रभारी चंद्रप्रकाश गुप्ता ने आर्थिक कल्याण और रोजगार की महत्वपूर्ण जानकारी दी। कार्यक्रम का शुभारंभ भगवान गणेश व संत रविदास के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्जवलन के साथ किया गया। नपा सीएमओ हरिहर गंधर्व ने सभी अतिथियों का स्वागत किया और अंत में आभार प्रगट किया।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..