--Advertisement--

बेटी की शादी से पहले मकान में लगी आग

छतरपुर। कच्चे मकान में आग लगने से जला गृहस्थी का पूरा सामान। सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के टौरिया मुहल्ले में...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 02:15 AM IST
छतरपुर। कच्चे मकान में आग लगने से जला गृहस्थी का पूरा सामान।

सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के टौरिया मुहल्ले में शनिवार शाम की घटना

भास्कर संवाददाता| छतरपुर

सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के टौरिया मुहल्ले में एक दलित परिवार के घर में शनिवार की शाम पड़ोसी के चूल्हे की चिंगारी से आग लग गई। आग लगने से घर के सामान सहित बेटी की शादी की तैयारियों के लिए खरीदा पूरा सामन जलकर खाक हो गया। दहेज का सामन जल जाने से पूरा परिवार बेटी की शादी को लेकर सदमे में है।

महोबा रोड में टौरियरा मुहल्ले का शेखर बाल्मीक जानराय टौरिया के कार्यक्रम में गया हुआ था। इसी दौरान उसके पड़ोस में रहने वाले वृद्ध ने चूल्हा जलाया और कार्यक्रम में शामिल होने के लिए चला गया। जाने के कुछ समय बाद अचानक इस चूल्हे की चिंगारी से शेखर के मकान में आग लग गई। तेज हवा चलने के कारण कुछ ही समय में घर में रखा पूरा सामन जलकर खाक हो गया। आग लगने की जानकारी लगते ही मुहल्ले के लोगों और नगर पालिका की फायर ब्रिगेड ने इस आग पर काबू करने का प्रयास किया। पर जब तक मकान की आग बुझी तब तक सब कुछ जलकर खाक हो चुका था।

टौरिया मुहल्ले के शेखर बाल्मीक की बेटी शबनम की शादी 18 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के मऊरानीपुर में है। बेटी की शादी की पूरी तैयारियां इस परिवार ने कर ली थी। पर शनिवार की शाम अचानक लगी आग ने सबकुछ जलाकर खाक कर दिया। आग लगने से घर में रखा गेहूं, चावल, सोनी-चांदी के जेवरात और नगदी सहित करीब तीन लाख रुपए का नुकसान हो गया है। कार्यक्रम में मौजूद भाजपा जिलाध्यक्ष पुष्पेंद्र प्रताप सिंह ने परिवार को दिलासा दिलाते हुए बेटी की शादी का पूरा सामान उपलब्ध कराने की बात कही है।