• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Chhatarpur News
  • छात्र पार्थिक सक्सेना ने इंटरनेशनल काॅमर्स एवं साइंस ओलम्पियाड में 20वीं रैंक हासिल की
--Advertisement--

छात्र पार्थिक सक्सेना ने इंटरनेशनल काॅमर्स एवं साइंस ओलम्पियाड में 20वीं रैंक हासिल की

महर्षि विद्या मंदिर के कक्षा ग्यारहवीं के छात्र पार्थिक सक्सेना ने इंटरनेशनल काॅमर्स एवं साइंस ओलम्पियाड में...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 02:15 AM IST
महर्षि विद्या मंदिर के कक्षा ग्यारहवीं के छात्र पार्थिक सक्सेना ने इंटरनेशनल काॅमर्स एवं साइंस ओलम्पियाड में अंतर्राराष्ट्रीय लेवल पर 20वीं और जोनल लेवल पर प्रथम रैंक हासिल कर छतरपुर शहर अौर विद्यालय का नाम रोशन किया है। इस उपलब्धि के लिए उन्हें ओलम्पियाड फाउंडेशन की ओर से दस हजार रुपए का पुरस्कार और गोल्ड मेडल से सम्मानित किया गया।

विद्यालय प्रशासन की ओर से बताया गया कि छात्रों मे उनकी मानसिकता तार्किक शक्ति और कांप्टीशन की भावना को बढ़ाने के लिए प्रत्येक वर्ष विभिन्न प्रकार के अंतर्राष्ट्रीय ओर राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाली कांप्टेटिव परीक्षाओं को आयोजित कराता है। इसमें इस वर्ष भी साइंस ओलंपिक फाउंडेशन द्वारा आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में 486 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया, जिसमें 29 विद्यार्थियों ने गोल्ड मेडल 15 विद्यार्थियों ने सिल्वर मेडल और 17 विद्यार्थियों ने ब्रोज मेडल से हासिल कर अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित किया।

विद्यार्थियों की इस सफलता का श्रेय प्राचार्य सीके शर्मा ने विद्यालय शिक्षण पद्धति को दिया और कहा कि किसी भी क्षे़त्र में सफलता के लिए सच्ची लगन, सही गाइडेंस के साथ अनुशासित दिनचर्या का होना आवश्यक हैं और विद्यालय का प्रमुख लक्ष्य अनुशासित शिक्षा देना हैं। उन्होंने इस सफलता के लिए विद्यार्थियों और शिक्षकों के साथ साथ उनके माता पिता को श्रेय दिया व उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

प्रधान आरक्षक प्रताप

भानु हुए सेवा निवृत्त

हरपालपुर |थाना में पदस्थ प्रधान आरक्षक प्रताप भानु सेंगर हुए सेवानिवृत्त हो गए। एक समारोह पूर्वक थाना में उन्हें विदाई दी गई। हरपालपुर थाना प्रभारी अमित कुमार जादौन, थाना प्रभारी अालीपुरा संजय वेदिया सहित थाना स्टाफ , नगर के गणमान्य नागरिक, पार्षद, व्यापारी , पत्रकार सहित अनेक लोग उपस्थित थे। सभी ने श्री सेंगर के सेवानिवृत्ति पर उन्हें पुष्प मालाओं एवं शाल श्रीफल से सम्मानित किया।