• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Chhatarpur News
  • केंद्रीय मंत्री ने ईशानगर क्षेत्र के 10 गांवों में सुनी ग्रामीणों की समस्याएं
--Advertisement--

केंद्रीय मंत्री ने ईशानगर क्षेत्र के 10 गांवों में सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

बिजावर विधानसभा में ईशानगर क्षेत्र के बोडा, पठादा, कटारेजू का पुरवा, पहाड़गाव, विहटा, वरद्वाहा, जेतूपुरा, ककरदा,...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 02:15 AM IST
बिजावर विधानसभा में ईशानगर क्षेत्र के बोडा, पठादा, कटारेजू का पुरवा, पहाड़गाव, विहटा, वरद्वाहा, जेतूपुरा, ककरदा, मामोन गांव मे टीकमगढ़ सांसद व केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार ने जिले के अधिकारियो के साथ मिलकर चौपाल लगाई। इस दौरान आए ग्रामीणों की समस्या सुनकर जिले के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर निराकरण करने के आदेश उन्होंने दिए।

इस दौरान बिजवार एसडीएम, तहसीलदार, पीएचई, कृषि, विद्युत, महिला एवं बाल विकास, पुलिस अधिकारी प्रमुख रूप से मौजूद रहे। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने पेय जल के लिए पर्याप्त पानी वाले वोर में पंप डालकर गांव के लोगों को पानी सप्लाई करने को कहा। मंत्री ने अपने विभाग के कुपोषित बच्चों की जानकारी आगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से ली। इस दौरान उन्हें पता लगा कि केंद्र सरकार द्वारा पिछडे जिलो की गर्भवती महिला को प्रतिदिन गर्म भोजन देने के लिए जो मैनू लागू किया है। वहा यहां पर लागू नहीं है तो उन्होंने तुरंत चालू कराने के आदेश विभाग के अधिकारियों को दिए।

निज सचिव धीरेंद्र नायक ने बताया कि ककरदा में दोनों आखों से दिव्यांग वेवा से उसका दर्द पूछते हुए केंद्रीय मंत्री ने उसे विधवा पेंशन देने का आदेश अधिकारियों को दिया। विहटा के 7 वृद्धों ने उन्होंने गले में माला पहनी तो वृद्धों के आसू निकल आए। उन्होंने इस दौरान मामोन गांव की एक बीमार वृद्ध को काजू देते हुए उसका हाल भी जाना। बौड़ा गांव मे कुपोषण मिटाने के लिए जनांदोलन चलाने की बात कही। इसके साथ ही उन्होंने बरद्वाहा, पठादा, कटारे का पुरवा के लोगों की समस्याएं भी सुनी।

छतरपुर। चौपाल लगाकर समस्याएं सुनते हुए।