--Advertisement--

समाज... युवाओं ने समाज में फैली कुरीतियों की जलाई होली

Chhatarpur News - समाज... युवाओं ने समाज में फैली कुरीतियों की जलाई होली छतरपुर|रंगों के पर्व होली पर सनातन धर्म सेवा समिति के...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 02:20 AM IST
समाज... युवाओं ने समाज में फैली कुरीतियों की जलाई होली
समाज... युवाओं ने समाज में फैली कुरीतियों की जलाई होली

छतरपुर|रंगों के पर्व होली पर सनातन धर्म सेवा समिति के कार्यकर्ताओं ने होलिका दहन के अवसर पर समाज में फैली कुरीतियां काे दहन किया। इन कार्यकताओं ने दहेज प्रथा, बाल विवाह, महिला उत्पीड़न, भ्रष्टाचार, ऊंच नीच, जात पात, अशिक्षा, धूम्रपान और सांप्रदायिक भेदभाव को दूर करने काे लेकर होलिका दहन किया। साथ ही इन युवाओं ने इस बुराइयों से दूर रहने का संकल्प भी लिया। इसके साथ ही इन युवाओं ने अपने परिवार सहित सामाजिक में फैली कुरीतियों के प्रति लोगों को संदेश देने के लिए कहा। इस अवसर पर समिति के अध्यक्ष पं सौरभ तिवारी, दिलीप सेन, शानू ताम्रकार, नितिन गुप्ता, गौरव तिवारी, बुलट सोनी, अंशु अग्रवाल, शिवम तिवारी, अमन रूसिया सहित मुहल्ले के अनेक लोग मौजूद रहे।

योजना...दीनदयाल अंत्योदय योजना में मार्च का खाद्यान्न आवंटित

छतरपुर। खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण संचालनालय ने दीनदयाल अंत्योदय रसोई योजना में सभी जिलों को मार्च माह के लिए 3047 क्विटंल गेहूं अाैर चावल का आवंटन जारी कर दिया है। जिलों को गेहूं 1926 क्विंटल अाैर चावल 1124 क्विंटल आवंटित किया गया है। इस योजना के अंतर्गत गेहूं अाैर चावल एक रुपए प्रति किलो ग्राम के भाव से पात्र हितग्राहियों को दिया जाएगा।

संस्था... स्तुति बाल गृह में स्कूली बच्चों के साथ खेली होली, बांटी मिठाइयां

छतरपुर|होली के त्यौहार पर जहां एक ओर नगर के लोग अलग अलग जगह फार्म हाउस और खेतों मे होली की पार्टी मना रहे थे। वहीं दूसरी ओर भारतीय मजदूर संघ ने स्तुति बाल ग्रह पहुंचकर वहां स्कूली बच्चों के साथ होली का त्यौहार मनाया। भारतीय मजदूर संघ के पदाधिकारियों ने बच्चों को होली के त्यौहार की शुभकामनाएं दी। साथ ही रंग, गुलाल, पिचकारी, मुखोटा और मिठाइयां भेंट की। इस मौके पर भारतीय मजदूर संघ के विभाग प्रमुख हरेंद्र सिंह, जिलाध्यक्ष गिरजा पाटकर, जिला मंत्री प्रेम सिंह, शिवकुमार खरे, नरेंद्र निगम, विनोद सेनी, हीरा देवी चंदेल, सौरभ तिवारी, लखन रैकवार, राधे श्याम सोनी, मनोज सोनी, मोहित सोनी, भूपेंद्र बुंदेला, प्रदुम गुप्ता, केतन अवस्थी, जागेश्वर श्रीवास मुख्य रूप से मौजूद रहे।

आयोजन... एकता पार्क में हुआ होली मिलन समारोह, बच्चोंं से बुजुर्गों तक सबने खेली होली

छतरपुर|चौबे कॉलोनी स्थित एकता पार्क में भाजपा जिलाध्यक्ष के द्वारा होली मिलन कार्यक्रम का आयोजन शनिवार को किया गया। इस मौके पर बच्चो सहित बुजुर्गों ने रंग और गुलाल से होली खेलकर खूब लुत्फ उठाया। एकता पार्क में भाजपा जिला अध्यक्ष पुष्पेंद्र प्रताप सिंह के द्वारा होली मिलन कार्यक्रम आयोजित किया। इसमें आए बच्चों ने टब में भरे पानी में खूब होली खेली। इस मौके पर भारी संख्या में लोगो ने होली का आनंद उठाते हुए एक दूसरे को रंग लगाया। कई प्रकार के रंगों से रंगे युवाओं ने डीजे पर जमकर डांस किया। इस मौके पर उपेंद्र प्रताप सिंह, अभिषेक सिंह सेंगर, नागेंद्र सिंह, रॉकी ठाकुर, उमाशंकर पाल, बाॅबीराजा, दीपक सोनी, अनिल सेन के साथ सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहे। यह होली मिलन समारोह सुबह 9 बजे से देर शाम तक चलता रहा।

समाज, धर्म, क्लब, एसोसिएशन, डॉक्टर, वकील, इंजीनियर, नर्सेज, पुलिस, शिक्षक, चैम्बर ऑफ कॉमर्स

X
समाज... युवाओं ने समाज में फैली कुरीतियों की जलाई होली
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..