--Advertisement--

हज महिला मेहरम कोटा 200 से बढ़ाकर 500 किया

छतरपुर | हज 2018 में मेहरम कोटे की 200 सीट से बढ़ाकर 500 सीट आवंटित की गई है। जिला हज कमेटी अध्यक्ष इलियास एहमद कुरैशी ने...

Danik Bhaskar | Mar 04, 2018, 02:25 AM IST
छतरपुर | हज 2018 में मेहरम कोटे की 200 सीट से बढ़ाकर 500 सीट आवंटित की गई है। जिला हज कमेटी अध्यक्ष इलियास एहमद कुरैशी ने बताया ऐसी महिलाएं जिनके मेहरम ने हज 2018 में आवेदन किया है अौर वह सफल घोषित हो चुके हैं वे उनके साथ यात्रा पर जाना चाहती हैं तो वह 20 मार्च तक हज आवेदन कर सकती हैं। प्राप्त आवेदनों को मेरिट के अनुसार चयन किया जाएगा। मीडिया संयोजक शेख अजहर उद्दीन ने बताया यदि आवेदन करने वाली महिलाओं की संख्या 500 से ज्यादा होती है तो हज कमेटी ऑफ इंडिया द्वारा कुराअंदाजी के माध्यम से चयन किया जाएगा।

कर्मचारी अब ऑनलाइन देख सकेंगे अपनी सारी जानकारी

छतरपुर |भारत सरकार ने ‘उमंग’ एप शुरू किया है। इसके माध्यम से सभी नियोक्ता कर्मचारी तथा पेंशनरों को पासबुक देखना, ऑनलाइन दावा फॉर्म भरना, दावा फॉर्म की स्थिति पता करना, संस्थान द्वारा जमा राशि का विवरण प्राप्त करना, कर्मचारी भविष्य निधि संगठन की जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

लोक सेवा रजिस्ट्रेशन में एनओसी के पंजीयन शामिल

छतरपुर | देश के सरकारी और निजी मेडिकल कॉलेजों से एमबीबीएस, एमडी, एमएस करने वाले स्टूडेंट्स को रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन करने के बाद मप्र मेडिकल काउंसिल (एमपीएमसी) दफ्तर बार-बार नहीं जाना पड़ेगा। एमपीएमसी ने रजिस्ट्रेशन, एनअोसी, रिन्युअल को लोक सेवा गारंटी में शामिल लिया है।

चना फसल के लिए पंजीयन करवाएं किसान

छतरपुर | प्रभारी कलेक्टर सोमेश मिश्रा ने चना फसल के लिए आधिकारिक किसानों के पंजीयन करने के निर्देश दिए। ताकि किसान भावांतर योजना का लाभ ले सकें। पंजीयन की आखिरी तारीख 12मार्च है।

पीएचडी प्रवेश परीक्षा 4 को, 4 हजार परीक्षार्थी आएंगे

छतरपुर | इग्नू की एमफिल व पीएचडी की प्रवेश परीक्षा 4 मार्च को होगी। इस प्रवेश परीक्षा में देश भर से करीब 4000 से अधिक परीक्षार्थी 16 परीक्षा केन्द्रों में सम्मिलित हो रहे हैं। शहर के एमवीएम में बने केंद्र में 100 से अधिक परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। इन सभी के हाॅल टिकट वेबसाइट www.ignou.ac.in से डाउन लोड कर सकते हैं।

एम्स में शुरू हुई कैंसर के लिए जरूरी जांच मैमोग्राफी

छतरपुर |एम्स में कैंसर की जांच शुरू हो गई है। यहां पर मैमोग्राफी यूनिट, सर्जिकल वार्ड और ऑर्थोपेडिक्स वार्ड का शुभारंभ एम्स के निदेशक डॉ. नितिन एम नागरकर ने किया। इस मौके पर डॉ. नागरकर ने कहा कि इस सुविधा शुरू होने से कैंसर मरीजों को राहत मिलेगी।

रेलवे बोर्ड ने बढ़ाई विभिन्न पदों पर आवेदन की तारीख,

छतरपुर | रेलवे रिक्रूटमेंट्स बोर्ड ने इस बार 62,907 वैकेंसी विभिन्न पदों के लिए निकाली हैं। इनके लिए पहले आवेदन करने की डेट 12 मार्च थी, जिसे रेलवे ने अब बढ़ाकर 31 मार्च तक कर दिया है। रेलवे ने यह वैकेंसी हेल्पर, हॉस्पिटल अटेंडेंट, गेटमैन और पॉर्टर पदों पर की जाएंगी।