--Advertisement--

दहेज के लिए प्रताड़ित करने पर पति सहित चार को दो-दो साल की कैद

छतरपुर| बिजावर न्यायालय की प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट बरखा दिनकर ने महिला को प्रताड़ित करने के मामले में 4...

Danik Bhaskar | Mar 02, 2018, 02:30 AM IST
छतरपुर| बिजावर न्यायालय की प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट बरखा दिनकर ने महिला को प्रताड़ित करने के मामले में 4 आरोपीयों को भादस की धारा 498 ए में 2-2 साल कठोर कैद और 100-100 रु के जुर्माने से दंडित करने का आदेश पारित किया है।

एडवोकेट वशिष्ठ नारायण श्रीवास्तव ने बताया गुलगंज थाना क्षेत्र में बंघा गांव की फूला अहिरवार की शादी 7 जून 11 को पिपट थाना क्षेत्र के दुर्जन अहिरवार के साथ हुई। शादी के कुछ दिनों तक महिला को ससुराल वालों ने अच्छे से रखा। कुछ दिनों बाद महिला का पति दुर्जन, सास भागाबाई, देवर भममू अाैर मुन्ना फरियादिनी से एक लाख रुपए नगद और एक बाइक की मांग करने लगे। महिला ने न दिए जाने पर सभी मिलकर उसके साथ मारते पीटने लगे। 2015 में आरोपियों ने महिला के साथ मारपीट कर उसे घर से भगा दिया और कहा कि एक लाख रुपया और बाइक मायके वाले से लेकर आना।

एडीअाेपी आशीष त्रिपाठी ने बताया इसके बाद मामला बिजावर न्यायालय के प्रथम न्यायिक मजिस्ट्रेट बरखा दिनकर की अदालत में पेश किया गया। जिसमें शासन की ओर से पैरवी करते हुए सहायक जिला अभियोजन अधिकारी अजय कुमार मिश्रा द्वारा सभी साक्ष्य न्यायालय में रखे। मामले का अवलोकन कर मजिस्ट्रेट ने आरोपी दुर्जन अहिरवार, भागाबाई, भममु, मुन्ना को दोषी पाते हुए 2-2 वर्ष के कठोर कैद के साथ सभी को 100- 00 रुपए जुर्माने से दंडित करने का आदेश दिया है।