• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Chhatarpur
  • आयोजन... देश के कुछ नेता हिंदू मुसलमानों को लड़ाकर राजनैतिक फायदा चाहते है आचार्य प्रमोद
--Advertisement--

आयोजन... देश के कुछ नेता हिंदू मुसलमानों को लड़ाकर राजनैतिक फायदा चाहते है- आचार्य प्रमोद

Chhatarpur News - छतरपुर| मुशायरा कार्यक्रम में आए कल्कि धाम के पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णन के छतरपुर यात्रा के दौरान खेल...

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 02:30 AM IST
आयोजन... देश के कुछ नेता हिंदू मुसलमानों को लड़ाकर राजनैतिक फायदा चाहते है- आचार्य प्रमोद
छतरपुर| मुशायरा कार्यक्रम में आए कल्कि धाम के पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णन के छतरपुर यात्रा के दौरान खेल ग्राम पहुंचकर कांग्रेस नेता आलोक चतुर्वेदी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं मुलाकात कर अपना आशीर्वाद दिया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज देश की एकता और अमन को खत्म किए जाने की कोशिशें की जा रही हैं। देश के सभी धर्मों के गुरुओं को ऐसी विभाजनकारी ताकतों को तोड़ने के लिए खुलकर सामने आना चाहिए। उन्हें कट्टरता की जगह एकता की बात करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि धर्म हमें एक साथ प्यार से रहना सिखाता है, लेकिन देश के कुछ नेता हिंदू मुसलमानों को लड़ाकर अपना राजनैतिक फायदा चाहते हैं। इस मौके पर उन्होंने कहा कि छतरपुर गंगा जमुनी संस्कृति का शहर है। यहां के लोग हमेशा एक दूसरे के साथ मिलजुलकर रहते आए हैं। इस मौके पर कांग्रेस नेता आलोक चतुर्वेदी ने उनका सम्मान करके आशीर्वाद लिया। गौरतलब है कि आचार्य प्रमोद कृष्णन बीती रात महलों पर आयोजित मुशायरा कार्यक्रम अतिथि के रूप में मौजूद थे। इस मौके पर टीवी डिबेट्स में नजर आने वाले मौलाना असगर रजा, कमेटी के अध्यक्ष देवेश चौधरी, फारुख अली, पप्पू चौरसिया, राजेंद्र अग्रवाल, लखन पटेल सहित कई लोग मौजूद रहे।

संस्था... महाराजा कॉलेज के अंग्रेजी विभाग की डॉ. रंजना चानना को रिटायर्ड हाेने पर प्राध्यापक संघ ने दी विदाई

छतरपुर| महाराजा कॉलेज के अंग्रेजी विभाग की डॉ. रंजना चानना 28 फरवरी को अपनी शासकीय सेवा के बाद सेवानिवृत हो गईं। इस अवसर पर प्राध्यापक संघ ने प्राचार्य डाॅ. एलएल कोरी की अध्यक्षता में सरस्वती कक्ष में आयोजित आयोजन में डाॅ. चानना को भावभीनी विदाई दी। इस मौके पर डाॅ. चानना ने प्राध्यापक साथियों के साथ कॉलेज में बिताए अपने लंबे और सुखद कार्यकाल को याद करते हुए कुछ संस्मरण भी सुनाए। प्राध्यापक संघ के अध्यक्ष डॉ. सुमति प्रकाश जैन ने गुणकारी तथा औषधीय नीम का पौधा डाॅ. चानना को कॉलेज परिवार की ओर से भेंट किया। इस मौके पर डाॅ. बीपी सिंह गौर, डाॅ. आरसी पाठक, डाॅ. बीएस राजपूत, डाॅ. सुमति प्रकाश जैन, डाॅ. स्नेहलता खरे, डाॅ. आरपी अहिरवार, डाॅ. बीएस परमार, डाॅ. एलएल कोरी के साथ सभी प्राध्यापकों ने मैडम चानना का सम्मान किया।

समाज... कोरी समाज को आगे बढ़ाने के लिए अतिथियों ने शिक्षा और एकता पर दिया जोर

छतरपुर| अखिल भारतीय कोरी, कोली समाज नई दिल्ली द्वारा मध्य प्रदेश कार्यकारिणी के तहत छतरपुर जिला इकाई द्वारा बारी गांव में कोरी समाज का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें युवा पंचायत अध्यक्ष गनपत अनुरागी अाैर ग्राम पंचायत अध्यक्ष दयाशंकर अनुरागी को नियुक्त किया गया। इस दौरान आए अतिथियों ने समाज के हित को ध्यान में रखते हुए अपने विचार सभी के सामने रखे। कार्यक्रम का शुभारंभ संत कबीर के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया। इसके बाद सभी अतिथियों ने समाज के विषय में अपने विचार रखे। इसमें जिला अध्यक्ष मनोज कोरी ने एकता पर बल दिया, जबकि युवा जिला अध्यक्ष ओम प्रकाश कोरी ने शिक्षा विषय पर अपनी बात रखी। जिला महासचिव बीडी अनुरागी ने संगठन के विषय पर चर्चा की। जिला संगठन मंत्री बृजेश वर्मा ने अपने विचार रखते हुए संगठित रहने के लिए सभी से संकल्प लिया। महाराजपुर अध्यक्ष लच्छू अनुरागी, गढ़ीमलहरा अध्यक्ष हरगोविंद अनुरागी ने भी अपने विचार रखे। इस दौरान मंगलदीन अनुरागी, प्यारेलाल, कन्हैया, बिहारी कोरी, अरविंद्र, लछीराम, जगदीश सहित समाज के सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

प्रदर्शन...आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने सीएम के नाम फिर सौंपा ज्ञापन, आंदोलन की दी चेतावनी

टीकमगढ़। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका संघ ने धरना देने के बाद गुरूवार को फिर सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा। कार्यकर्ताओं का कहना है कि लगातार प्रदर्शन करने के बाद भी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की मांगों को पूरा नहीं किया जा रहा है। 28 फरवरी को प्रदेश के बजट में कार्यकर्ता, सहायिका, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को न तो शासकीय घोषित किया गया। और न ही मानदेय बढ़ाया गया। जिसको लेकर भारतीय मजदूर संघ ने शासन द्वारा प्रस्तुत बजट का पुरजोर विरोध किया है। जिलाध्यक्ष संगीता श्रीवास्तव ने बताया कि एक बार फिर सीएम शिवराज सिंह के नाम प्रशासन को ज्ञापन सौंपा गया। हमारी मांगें है कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका को शासकीय कर्मचारी घोषित किया जाए। कार्यकर्ताओं को न्यूनतम वेतनमान दिया जाए। कार्यकर्ताओं की उम्र का बंधन हटाया जाए। सुपरवाइजर और आंगनबाड़ी के रिक्त पदों को भरा जाए। इसके साथ अन्य मांगें शामिल है। मांगों को लेकर तहसीलदार रोहित वर्मा को ज्ञापन सौंपा। अगर जल्द ही हमारी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

यात्रा... अयोध्या यात्रा पर पैदल निकले श्रद्धालु

टीकमगढ़| शिवधाम कुंडेश्वर से गुरूवार को एक दर्जन से अधिक श्रद्धालु अयोध्या धाम के लिए पैदल रवाना हुए। 22 दिन की पैदल यात्रा के बाद अयोध्या धाम पहुंचकर श्रीरामराजा सरकार के दर्शन करेंगे। ध्यानी कुशवाहा ने बताया कि पदयात्री नचनवारा और अस्तौन देवी मंदिर से रवाना हुए। कुंडेश्वर में भोलेनाथ के दर्शन करने के बाद श्रद्धालु पैदल यात्रा पर निकले। उन्होंने बताया कि टीकमगढ़ से मऊरानीपुर, गुरसराय, कालपी, कानपुर नैमिशरण धाम पहुंचेंगे। जिसके बाद अयोध्याधाम के लिए निकलेंगे। 22 दिन पैदल यात्रा करने के बाद अयोध्या पहुंचकर सरयु जल में स्नान करके श्रीराम राजा के दर्शन करेंगे।

समाज, धर्म, क्लब, एसोसिएशन, डॉक्टर, वकील, इंजीनियर, नर्सेज, पुलिस, शिक्षक, चैम्बर ऑफ कॉमर्स

X
आयोजन... देश के कुछ नेता हिंदू मुसलमानों को लड़ाकर राजनैतिक फायदा चाहते है- आचार्य प्रमोद
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..