--Advertisement--

संस्था... बजरंग दल ने मंदिरों में अर्पित किए ध्वज

Chhatarpur News - संस्था... बजरंग दल ने मंदिरों में अर्पित किए ध्वज छतरपुर | बजरंग दल द्वारा हनुमान जयंती पर जिले के कई हनुमान...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:40 AM IST
संस्था... बजरंग दल ने मंदिरों में अर्पित किए ध्वज
संस्था... बजरंग दल ने मंदिरों में अर्पित किए ध्वज

छतरपुर | बजरंग दल द्वारा हनुमान जयंती पर जिले के कई हनुमान मंदिरों में ध्वज अर्पित किये गये तथा गल्र्स स्कूल छतरपुर के समीप स्थित मंशा माता मंदिर स्थित हनुमान जी के मंदिर में महाआरती का कार्यक्रम बजरंग दल के जिला संयोजक अभिषेक परिहार के नेतृत्व में हुआ। बजरंग दल के जिला संयोजक अभिषेक परिहार ने बताया कि हनुमान जयंती पर विहिप एवं बजरंग दल द्वारा जिले के हनुमान मंदिरों में ध्वज अर्पित किए गए। मंशा माता स्थित हनुमान मंदिर में महाआरती का कार्यक्रम कराया गया। इसमें हजारों की तादात में श्रद्धालु शामिल हुए। इनमें विहिप जिला मंत्री धीरज सेठ, नगर अध्यक्ष, शैलेंद्र सिंह, संदीप गुप्ता, राजा परमार, मजदूर संघ के जिला अध्यक्ष गिरजा पाटकर,अशोक राय, कैलाश शर्मा, सौरभ तिवारी, जिला सह संयोजक सौरभ खरे, सह संयोजक सतेंद्र सिंह, नितिन सिंह परिहार, युवराज सिंह सोलंकी, अभय सिंह, बॉबी असाटी, शुभम त्रिपाठी, नितिन द्विवेदी, अमित शर्मा, राहुल मराठा, युवराज सिंह सोलंकी शामिल हैं।

मदद... राज्यमंत्री ने स्वेच्छानुदान राशि से ग्रामीणों को दी सहायता राशि

छतरपुर|महिला बाल विकास राज्यमंत्री ने अपने विधानसभा क्षेत्र के दो दर्जन लोगों को स्वेच्छानुदान से 5-5 हजार रुपए की सहायता राशि की चैक प्रदान कीं। वहीं विधानसभा क्षेत्र के ही भगवंतपुरा और गौरगांय की भजन मंडली को वाद्य यंत्रों के लिए 10-10 हजार की सहायता राशि दी। राज्यमंत्री ललिता यादव ने रविवार को विधानसभा क्षेत्र के लक्ष्मण रैकवार, साजिद अली, मुकुंदी रैकवार, सुनीता पटेल, ऊषा राजा, किरण वर्मा, बफातन वेगम, रामगोपाल पटेल, परेश सेन, परम प्रकाश, रमेश पटेल, चंद्रभान यादव, गनेशी रैकवार, हीरालाल यादव, मीरा रैकवार, जगदीश यादव को 5-5 हजार की सहायता राशि की चैकें दीं। राज्यमंत्री ने बताया कि वह क्षेत्र के विकास और क्षेत्रवासियों की सेवा में कोई कसर नहीं छोड़ेगीं। उन्होंने इस दौरान भगवंतपुरा के रामस्वरूप कुशवाहा और गौरगांय के कैलाश राजपूत को भजन मंडली को भजन सामग्री के लिए 10 हजार रुपए की सहायता राशि दी।

कार्यक्रम.. भाजपा जिला अध्यक्ष ने शाल श्रीफल भेंट कर कवियों का किया सम्मान

छतरपुर|किशोर सागर तालाब के पास स्थित ऑडिटोरियम हॉल में रविवार को कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें जिले के साथ अन्य स्थानों से आए कवि भारी संख्या में मौजूद रहे। इस मौके पर वरिष्ठ कवि प्रकाश पटेरिया का जन्मोत्सव मनाया गया। भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष पुष्पेंद्र प्रताप सिंह ने सभी कवियों को शाल श्रीफल और शील्ड देकर सम्मानित किया।

संस्था... सुकन्या समृद्धि खाता योजना में मिलेगी 9.2 %ब्याज दर

छतरपुर | बालिकाओं का उज्जवल भविष्य सुनिश्चित करने के लिए सुकन्या समृद्धि खाता योजना चलाई जा रही है। यह योजना उन्हें उचित शिक्षा और शादी के खर्चों से चिंतामुक्त होने की सुविधा के लिए है। सुकन्या समृद्धि खाता योजना बालिकाओं के साथ ही उनके माता-पिता और अभिभावकों को वित्तीय सुरक्षा और स्वतंत्रता प्रदान करती है। सुकन्या समृद्धि खाता योजना के तहत कन्या की 10 वर्ष की उम्र तक सुकन्या समृद्धि खाता खोला जा सकता है। इस योजना में एक कन्या का केवल एक ही खाता खोला जा सकता है अौर यह खाता अपनी स्वेच्छानुसार या अधिकृत बैंक में खुलवा सकते हैं। एसएसएवाय के तहत एक खाता खोलने के लिए बालिका का जन्म प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना आवश्यक है। खाता खोलने के लिए आवश्यक राशि एक हजार रुपए है। इसके बाद एक हजार रुपए की न्यूनतम राशि के साथ खाते में जमा कर सकते हैं और इस योजना में ब्याज दर 9.2 प्रतिशत है, जो पीपीएफ से भी अधिक है व कर मुक्त है। खाते में राशि जमा करने की अधिकतम सीमा एक लाख 50 हजार रुपए प्रतिवर्ष है। इस योजना के लिए मात्र 14 वर्ष तक भुगतान करना होता है। खाते की परिपक्वता अवधि खाता खोलने की तिथि से 21 वर्ष है। सुकन्या समृद्धि खाता एक डाकघर या बैंक से भारत में कहीं भी ट्रांस्फर किया जा सकता है। इस योजना के संबंध में अधिक जानकारी राष्ट्रीयकृत बैंक या डाकघर से प्राप्त की जा सकती है।

बैठक...विश्व हिंदू परिषद जिला कार्यालय में समीक्षा करके पदाधिकारियों को सौंपे दायित्व

टीकमगढ़। विश्व हिंदू परिषद जिला कार्यालय में रविवार को दोपहर 1 बजे प्रखंड सह जिला बैठक आयोजित की गई। जिसमें आगामी जिला बैठकों की तिथियों एवं स्थान काे तय किया गया। इसके साथ ही पिछले कार्यक्रमों की समीक्षा की गई। जिलाध्यक्ष राजकुमार पाठक ने बताया कि बैठक मेें नए कार्यकर्ताओं को दायित्व प्रदान किए गए। जिसमें टीकमगढ़ प्रखंड से अध्यक्ष कमल पेशवानी, प्रखंड सह संयोजक सौरभ यादव, पृथ्वीपुर प्रखंड से उपाध्यक्ष आवेश जैन, एवं गोविंद्र साहू को प्रचार प्रसार प्रमुख बनाया गया। जिला मंत्री अशोक खरे, जिला सह मंत्री मुकेश तिवारी आिद थे।

जीतो 15 करोड़ .. दैनिक भास्कर प्रतियोगिता में जिले के 400 प्रतिभागियों के नाम हुए चयनित

मेला ग्राउंड स्थित दैनिक भास्कर कार्यालय में जीतो 15 करोड़ की गिफ्ट का वितरण किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता में छतरपुर जिले से करीब 400 प्रतिभागियों के नाम चुने गए हैं। इन प्रतिभागियों के उपहारों का वितरण किया जा रहा है। जिसके चलते रविवार को राकेश कुमार सेन को केसरोल, रफीक खान को हेयर किट, संतोष कुमार रैकवार को लंच बॉक्स और मोहनी सिंह को सैलो के फ्लास्क के गिफ्ट वितरित किए गए।

समाज, धर्म, क्लब, एसोसिएशन, डॉक्टर, वकील, इंजीनियर, नर्सेज, पुलिस, शिक्षक, चैम्बर ऑफ कॉमर्स

इस कॉलम के लिए  के सम्माननीय पाठक भी हमें खबर और फोटो भेज सकते हैं।

हमारा ई-मेल आईडी है manish.asati@dhrsl.com और वाट्सएप नंबर है 9174757475

X
संस्था... बजरंग दल ने मंदिरों में अर्पित किए ध्वज
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..