• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Chhatarpur News
  • Chhatarpur - बूढ़ा बांध में किया जाएगा गणेश जी की मूर्तियों का विसर्जन, शांति समिति की बैठक हुई
--Advertisement--

बूढ़ा बांध में किया जाएगा गणेश जी की मूर्तियों का विसर्जन, शांति समिति की बैठक हुई

पुलिस कंट्रोल रुप स्थित सभाकक्ष में मंगलवार की शाम कलेक्टर रमेश भण्डारी की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक...

Danik Bhaskar | Sep 12, 2018, 02:36 AM IST
पुलिस कंट्रोल रुप स्थित सभाकक्ष में मंगलवार की शाम कलेक्टर रमेश भण्डारी की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई। कलेक्टर ने 13 सितंबर से प्रारंभ हो रहे गणेश चतुर्थी पर्व और 21 सितंबर को मोहर्रम का त्यौहार शांति और सदभावनापूर्ण तरीके से मनाने की अपील की।

उन्होंने कहा कि गणेशजी की प्रतिमा जिन स्थानों पर स्थापित होती रही है, उसके अलावा नए स्थान पर मूर्ति स्थापित करने के लिए जिला प्रशासन से पूर्व अनुमति ली जाना होगी। कलेक्टर ने बताया कि इस बार भी गणेशजी की मूर्तियों का विसर्जन बूढ़ा बांध में किया जाएगा।

विद्युत विभाग के अधिकारी को त्यौहार के दृष्टिगत निर्बाध विद्युत आपूर्ति और नगर पालिका के अधिकारी को साफ-सफाई और पेयजल की माकूल व्यवस्था के निर्देश दिए। इसी तरह यातायात व्यवस्था और शहर से निकलने वाले जुलूस के मार्ग पर स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था दुरूस्त करने की भी हिदायत दी। कलेक्टर ने हिन्दू उत्सव समिति और मुस्लिम कमेटी के सदस्यों से पूर्व वर्ष की भांति परंपरागत तरीके से सद्भावपूर्वक त्यौहार मनाने की अपील की।

कलेक्टर ने कहा कि पीओपी की मूर्ति बनाने से पर्यावरण प्रदूषित होता है। इसलिए मिट्टी के गणेश की प्रतिमा स्थापित किया जाना श्रेयस्कर होगा। उन्होंने छतरपुर जिले में सभी त्यौहार परंपरागत तरीके से मनाए जाते रहे हैं और इस वर्ष भी पूर्व की भांति सभी भाई चारे के साथ मनाने का आव्हान किया। इस अवसर पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी, पत्रकार और शांति समिति के सदस्य उपस्थित थे।