Hindi News »Madhya Pradesh »Chhatarpur» जयंती... पन्ना रोड पर देवर्षि नारद जयंती उत्सव 6 मई को

जयंती... पन्ना रोड पर देवर्षि नारद जयंती उत्सव 6 मई को

छतरपुर | लोक मंगल कामना से जन-जन में अपनी संवाद शैली और संपर्क कला से अलख जगाने वाले आदि पत्रकार नारद मुनि सच्चे...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 03, 2018, 02:30 AM IST

जयंती... पन्ना रोड पर देवर्षि नारद जयंती उत्सव 6 मई को
छतरपुर | लोक मंगल कामना से जन-जन में अपनी संवाद शैली और संपर्क कला से अलख जगाने वाले आदि पत्रकार नारद मुनि सच्चे अर्थों में सृष्टि के संचारक हैं। पत्रकारिता के पितृ भगवान नारद का जन्मोत्सव हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी 6 मई को से मनाया जाएगा। जिला प्रचार प्रमुख विश्वनाथ नायक ने बताया कि 6 मई की सुबह 11 बजे से होटल लॉ केपिटॉल में विश्व संवाद केंद्र छतरपुर महाकौशल प्रांत द्वारा भगवान नारद जन्मोत्सव का आयोजन किया गया है। जिसमें मुख्य वक्ता डॉ. कपिलदेव मिश्रा कुलपति रानी दुर्गावती कॉलेज जबलपुर और मुख्य अतिथि शिवअनुराग पटैरिया अाैर साहित्यकार भोपाल मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे। साथ ही कार्यक्रम में अनेक वरिष्ठ अाैर युवा पत्रकारों सहित साहित्यकारों को आमंत्रित किया गया है।

सहायता... असहाय दिव्यांग युवती को कलेक्टर ने दी ट्राइिसकल और प्रमाणपत्र

छतरपुर | सिटी कोतवाली के पीछे परवारी मुहल्ला निवासी 20 वर्षीय युवती को कलेक्टर ने शासन की आेर से ट्राइिसकल और विकलांगता प्रमाण पत्र प्रदान किया है। रक्तवीर सेवा दल की रचना त्रिपाठी ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि परवारी मुहल्ला निवासी दिव्यांग दिव्या नामदेव जिसके माता पिता नहीं है। जिससे वह पढ़ाई छोड़ रही थी। इस बात की सूचना कलेक्टर रमेश भंडारी को दी गई तो उन्होंने ट्राईसाइकल और विकलांगता प्रमाण पत्र बनवाकर युवती को दिया। ताकि उसे पेंशन मिल सके। उन्होंने पढ़ाई में हर तरीके से सहयोग करने का आश्वासन भी दिया है।

नया नियम... कृषि उपज मंडियों में हम्माली, तुलाई आदि की नई दरें निर्धारित

छतरपुर|प्रदेश की सभी कृषि उपज मणियों में इन दिनों जारी उपार्जन सीजन वर्ष 2018-19 के लिए मध्यप्रदेश राज्य कृषि विपणन बोर्ड ने राज्यस्तरीय हम्माली, तुलाई और अन्य दरों का निर्धारण कर दिया है। इस संबंध में सभी कृषि उपज मंडियों को निर्देश भी जारी किए गए हैं। निर्धारित दरों के अनुसार ट्रैक्टर से उतार कर ढेरी लगाने एवं बोरे भरने की दर 7 रुपये प्रति क्विंटल, तुलाई की दर 2 रुपए प्रति क्विंटल, 7 से 8 बोरी की ऊंची थप्पी लगाने के लिये अतिरिक्त श्रम की दर 2 रुपए प्रति क्विंटल, बोरा सिलाई की दर 50 पैसे प्रति बोरा, टेग लगाने की दर 50 पैसे प्रति बोरा और बारदानों में स्टेनसील लगाने की दर एक रुपये प्रति बोरा हो गई है। सभी दरें मंडियों में 9 जून, 2018 तक प्रभावशील रहेंगी। प्रदेश की कृषि उपज मंडियों में तुलाई और हम्माली की अलग-अलग दरें प्रचलित होने से उपार्जन एजेंसियों को केन्द्र सरकार से भुगतान प्राप्त करने के लिये बिल तैयार करने में कठिनाइयां होती थी। इन दिक्कतों को देखते हुए मध्यप्रदेश राज्य कृषि विपणन बोर्ड ने नवीन दरों का निर्धारण किया है।

समाज, धर्म, क्लब, एसोसिएशन, डॉक्टर, वकील, इंजीनियर, नर्सेज, पुलिस, शिक्षक, चैम्बर ऑफ कॉमर्स

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Chhatarpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×