• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Chhatarpur News
  • जागरूकता... अापातकालीन वाहन के कर्मियों ने स्टाल लगाकर 108 सेवा के बारे में जानकारी दी
--Advertisement--

जागरूकता... अापातकालीन वाहन के कर्मियों ने स्टाल लगाकर 108 सेवा के बारे में जानकारी दी

टीकमगढ़। 108 आपातकालीन वाहन के साथ वाहन कर्मियों ने नजरबाग प्रांगण एवं कारी तिगैला पर 108 सेवा के बारे में जागरूक किया...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 03:45 AM IST
टीकमगढ़। 108 आपातकालीन वाहन के साथ वाहन कर्मियों ने नजरबाग प्रांगण एवं कारी तिगैला पर 108 सेवा के बारे में जागरूक किया गया। आपालकालीन वाहन कर्मी ईएमटी बृजेंद्र झां एवं जायलेट आमिर खान के द्वारा नजरबाग और कारी तिगैला पर 108 सेवा के बारे में लोगों को जागरूक किया गया। इसके साथ 108 वाहन के आवश्यक उपकरणों से अवगत कराया। कर्मियों ने बताया कि वाहन का उपयोग किन परिस्थितियों में किया जाता है। और घायल मरीजों को क्या-क्या सुविधाएं दी जाती है।

समर कैंप... बच्चों को तैराकी का प्रशिक्षण दिया गया

टीकमगढ़। शहर में गुरूवार को बच्चों ने यूरो किड्स स्कूल के समर कैम्प में भाग लेकर तैराकी का आनंद लिया। चिकरा रोड स्थित विनोद कुंज तिराहा पर स्थित यूरो किड्स प्री-स्कूल मेें इन दिनों 3 से 12 साल के बच्चों का समर कैंप आयोजित किया जा रहा है। जिसमें बच्चों को तैराकी और कत्थक का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। स्कूल के संचालक ने बताया कि कैंप संबंध जानकारी लेने के लिए स्कूल परिसर और तक्षशिला कम्प्यूटर से जानकारी ली जा सकती है। स्कूल संचालक करूणेन्द्र जैन के अनुसार गर्मी के मौसम में बच्चों को कई एक्टीविटी सिखाने के साथ उन्हें प्रशिक्षित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शिविर सुबह 9 बजे से शुरू होता है। जिसमें बच्चों को कुशल प्रशिक्षकों के देख-रेख में तैराकी का प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

मनमानी... स्थगन के बावजूद गंज में चल रहा है निर्माण, पालन कराने तहसीलदार ने पटवारी को दिए निर्देश

छतरपुर | राजनगर तहसील के ग्राम गंज में बस स्टेंड के पास तलैया के बंधान के पास दबंगों द्वारा बलपूर्वक पिलर खोद कर निर्माण किया जा रहा है। गंज के भुमानीदीन पिता बंदी साहू ने इसकी शिकायत तहसील कार्यालय में की थी, जिस पर नायब तहसीलदार बसारी ने स्थगन जारी किया था, लेकिन स्थगन होने के बावजूद दबंगों द्वारा बलपूर्वक पिलर खोद कर निर्माण कार्य कराया जा रहा है। भुमानी दीन ने इसकी शिकायत फिर नायब तहसीलदार कोर्ट में की, जिस पर कोर्ट ने हल्का पटवारी को मौके पर पहुंच कर जांच करने एवं स्थगन आदेश का पालन कराने के लिए निर्देशित किया है। भुमानीदीन साहू ने बताया कि मंदिर के पीछे उसकी भूमि है, जिस दबंग सरजू पिता रमोला अहिरवार बल पूर्वक पिलर खोद कर निर्माण कर रहा है। निर्माण करने से रोकने पर दबंग झगड़ा करते हैं, झूठे केस में फसा देने की धमकी देते हैं। अगर इस निर्माण को नहीं रोका गया तो उसका भारी नुकसान होगा।

समाज, धर्म, क्लब, एसोसिएशन, डॉक्टर, वकील, इंजीनियर, नर्सेज, पुलिस, शिक्षक, चैम्बर ऑफ कॉमर्स

इस कॉलम के लिए  के सम्माननीय पाठक भी हमें खबर और फोटो भेज सकते हैं।

हमारा ई-मेल आईडी है bhaskar.tkg@gmail.com और वाट्सएप नंबर है 7582908922