200 मरीजों की जांच में 30 को मोतियाबिंद के लक्षण

Chhatarpur News - सरानी दरवाजा के बाहर स्थित महालक्ष्मी मंदिर में शनिवार को रामप्रसाद पोद्दार राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:05 AM IST
Chhatarpur News - mp news 30 out of 200 patients screened for cataract symptoms
सरानी दरवाजा के बाहर स्थित महालक्ष्मी मंदिर में शनिवार को रामप्रसाद पोद्दार राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित बाबूलाल अग्रवाल नन्नाजी की स्मृति में नि:शुल्क नेत्र परीक्षण शिविर लगाया गया।

शिविर में 200 से ज्यादा नेत्र रोगियों की जांच की गई, इनमे से 30 की आंखों में मोतियाबिंद के लक्षण पाए जाने पर उन्हें ऑपरेशन के लिए चिन्हित कर चित्रकूट भेजा गया।

जिला अग्रवाल समाज के मीडिया प्रभारी रामकिशोर अग्रवाल ने बताया कि यह इस वर्ष का दूसरा शिविर था जो नन्नाजी की स्मृति में उनके परिजनों के सहयोग एवं अग्रवाल समाज के मार्गदर्शन में लगाया गया। इस शिविर में सदगुरु नेत्र चिकित्सालय चित्रकूट से आए डॉ. विधाता, डॉ. तरुणेंद्र प्यासी व डॉ. आशीष तिवारी ने 200 से अधिक मरीजों का परीक्षण किया। जांच में 30 मरीज मोतियाबिंद से पीड़ित पाए गए। उन्हें सदगुरु नेत्र चिकित्सालय चित्रकूट से आई एंबुलेंस द्वारा चित्रकूट ले जाया गया। जहां इन मरीजों का ऑपरेशन कर उनकी आंखों में लैंस प्रत्यारोपित किया जाएगा।

ऑपरेशन के बाद सभी मरीजों को सकुशल घर वापस लाया जाएगा। इस मौके पर जिला अग्रवाल समाज के अध्यक्ष उमाशंकर अग्रवाल, जय नारायण अग्रवाल, हरि प्रकाश अग्रवाल, जुगल किशोर अग्रवाल, मूलचंद अग्रवाल ने मरीजों के पर्चे बनाकर व्यवस्था में सहयोग दिया। शिविर में मरीजों को खिचड़ी प्रसाद वितरित कर चित्रकूट रवाना किया गया। इस अवसर पर बद्री प्रसाद अग्रवाल, सुधीर, दीपक, मोनू, भगवत शरण अग्रवाल, जगदीश मोदी, रोहित पुरोहित, औैर सद्गुरु नेत्र चिकित्सालय से ओमकार, अभिषेक पांडे, विजय पांडेय, मनीष यादव सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

छतरपुर। नेत्र परीक्षण शिविर में मरीजो का चेकअप करते हुए डॉक्टर।

X
Chhatarpur News - mp news 30 out of 200 patients screened for cataract symptoms
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना